व्यापारियों के लिए रेलवे ने शुरु की पार्सल सेवा, अब करा सकेंगे ट्रेनों से पार्सल बुक

देश में कोरोना की वजह से 21 दिन का लॉक डाउन है। लॉक डाउन के दौरान किसी को भी किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसीलिए पैसेंजर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। तेजस, महाकाल एक्सप्रेस समेत तीन प्राइवेट ट्रेनों का संचालन 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। जिसकी वजह से एक तरफ जहां 1 साल से दूसरे शहर जाने वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है तो वहीं सबसे ज्यादा दिक्कत व्यापारी वर्ग और उन लोगों को हो रही है जो ट्रेनों से पार्सल बुकिंग कराते हैं।

ऐसे में रेलवे ने व्यापारियों और ऐसे लोगों को राहत देने की पहल की जो पार्सल भेजना चाहते हैं। रेलवे के जरिए आज पूर्वोत्तर रेलवे ने वाराणसी मंडल के अधीन आने वाले मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से एक पार्सल ट्रेन सेवा की शुरुआत की। सुबह ट्रेन यहां से रवाना हुई जो वाराणसी मंडल में पढ़ने वाले गाजीपुर, बलिया, छपरा, देवरिया, गोरखपुर, लखनऊ होते हुए काठगोदाम तक जाएगी। इन सभी रास्तों में पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर व्यापारी और अन्य लोग अपना पार्सल बुक करवा कर उसकी डिलीवरी एक शहर से दूसरे शहर तक करवा सकेंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने बताया कि यह सेवा रोज सुबह 6:00 बजे मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से शुरू होगी और रात 10:00 बजे ये ट्रेन काठगोदाम पहुंचेगी। इस ट्रेन सेवा को शुरू करने का मकसद व्यापारी वर्ग समेत उन लोगों को सुविधा देना है जिनका काम पूरी तरह से बंद हो चुका है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट की वजह से अपने जरूरत के सामान या व्यापारी अपने सामानों को इधर-उधर नहीं भेज पा रहे हैं। इस सेवा के शुरू होने के बाद व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी। इतना ही नहीं दवाओं समेत अन्य कई चीजें भी एक शहर से दूसरे शहर भेजी जा सकेगी।

Related Articles

Back to top button