कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप, मरीज के घर का 1 कि.मी का दायरा किया सील

जनपद के चांदपुर के काजीजादान मोहल्ले में 13 जमाती 6 मार्च को निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे। इसके बाद यह सभी 13 जमाती दिल्ली से जमात के लिए कानपुर शहर चले गए। वहां स्वास्थ्य जांच के दौरान चांदपुर का रहने वाला एक 20 साल का युवक कोरोना संक्रमित मिला था। जबकि 12 जमाती बाकी साथी नेगेटिव पाए गए थे। अब कानपुर में कोरोना संक्रिमत मिलने पर बिजनौर के स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया था। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी के घर के लोगो को चिन्हित कर 7 अप्रैल को आइसोलेट कर दिया था और घरों को सैनिटाइज कर दिया था। उधर प्रशासन ने कोरोना संक्रमित युवक के घर के 1 किमी के दायरे को पूरी तरह से हॉट स्पॉट चिन्हित करते हुए सील कर दिया गया है।

चांदपुर के एसडीएम घनश्याम वर्मा ने बताया कि जब इस जमात के बारे में प्रशासन को पता चला तो प्रशासन ने सभी जरूरी कदम उठाते हुए इनके घर पर पहुंचकर सभी लोगों को चेक किया था। इन जमातियों के सभी घर वाले ठीक पाए गए थे। इसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा 7 अप्रैल को इनके घर के सभी लोगों को घर में ही रहने के लिए व 14 दिन के लिए आइसोलेट कर दिया गया था।ये सभी 6 मार्च को 13 लोग जमात के लिए दिल्ली कि निजामुद्दीन गए थे गए थे। वहीं से यह सभी लोग 13 मार्च को कानपुर के लिए रवाना हो गए थे। जहां पर बिजनौर का रहने वाला युवक कानपुर में संक्रमित पाया गया था। जबकि 12 लोग नेगेटिव है।

एसडीएम चांदपुर ने बताया कि अब्दुल कादिर के कानपुर में संक्रिमत मिलने के बाद बिजनौर जनपद के चांदपुर के काजीजादगान मोहल्ले के आसपास के 1 किलोमीटर के दायरे को हॉटस्पॉट चिन्हित करते हुए सील कर दिया गया है। हिदायत के तौर पर यह फैसला लिया गया है। इस मोहल्ले के 1 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले सभी व्यक्ति ना तो बाहर आ सकते हैं ना अंदर जा सकते हैं। इन सभी को जरूरी प्रशासन द्वारा डोर टू डोर मुहैया कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button