इलेक्टोरल बांड पर बीजेपी का पलटवार, कांग्रेस पर जड़ा ये बड़ा आरोप

बीजेपी ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर कांग्रेस के आरोपों का करारा जवाब दिया है। बीजेपी ने कहा, हारे हुए और खारिज कर दिए गए नेताओं का एक समूह नहीं चाहता कि देश की चुनावी राजनीति में साफ सुथरा पैसा आए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, हम इलेक्टोरल बॉन्ड इसलिए लाए ताकि चुनावी राजनीति में ईमानदार पैसे का इस्तेमाल हो। जो लोग इलेक्टोरल बॉन्ड के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, वे काले धन को बढ़ाना चाहते हैं। और चुनाव के दौरान इसका उपयोग करना चाहते हैं। जब हम विपक्ष में थे, उस समय जो हमें चैक से चंदा देता कांग्रेस उसे तंग करती थी।

पीयूष गोयल ने कहा, विपक्ष द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह आधारहीन हैं। मोदी सरकार पहली सरकार है, जिसने भ्रष्टाचार के खिलाफ कई कदम उठाए हैं। मोदी सरकार ने चुनाव आयोग की सिफारिश पर 2000 से ज्यादा कैश डोनेशन पर रोक लगा दी। गोयल ने कहा, चुनाव आयोग ने करोड़ों रुपए कांग्रेस के नेताओं से जब्त किए हैं। वह भ्रष्ट हैं और कालेधन का उपयोग चुनाव में करना चाहते हैं।

पीयूष गोयल ने दावा किया कि बीजेपी अकेली पार्टी है, जो कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने मांग की कि सरकार इलेक्टोरल बॉन्ड के बारे में सारी जानकारियों का खुलासा करे। कांग्रेस का आरोप है कि ये मनी लॉन्ड्रिंग का स्कैम है। इसने राजनीतिक पार्टियों को होने वाली फंडिंग में सारी पारदर्शिता खत्म कर दी है।

पीयूष गोयल ने कहा, ‘आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा है और हमारी पार्टी ने शुरुआत से ये उसूल रखा कि हम पैसा या तो चेक से लेंगे या पहले 20 हजार और अब 2 हजार वो कैश में लेंगे। भाजपा एकमात्र पार्टी है जिसमें पैसा पार्टी में आता है और ईमानदार पैसा आता है। हमने इलेक्टोरल बांड्स के माध्यम से सुनिश्चित किया है कि जो भी पैसा राजनीति में आये, वो पैसा बैंक के माध्यम से आये, उसका KYC हो।’

Related Articles

Back to top button