पाकिस्तान: शहबाज शरीफ आज PM पद की लेंगे शपथ, 2 बजे बुलाया गया नेशनल असेंबली का सेशन

पीटीआई की तरफ से शाह महमूद कुरैशी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan Political Crisis) में इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ तैयार हुए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार शहबाज शरीफ का अगला पीएम बनना तय है। इसके लिए सोमवार को दोपहर 2 बजे नेशनल असेंबली का सेशन बुलाया गया है। संयुक्त विपक्ष ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज यानी पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के खिलाफ पीटीआई की तरफ से शाह महमूद कुरैशी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दे कि दोनों नेताओं ने रविवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। शहबाज शरीफ का नामांकन को स्वीकार कर लिया गया। नॉमिनेशन दाखिल करने के दौरान शाह महमूद कुरैशी की PMLN के नेता एहसान इकबाल से नोकझोंक भी हुई। जो कैमरे में रिकॉर्ड भी हुई है।

आरिफ अल्वी पीएम पद की शपथ दिलाएंगे

शहबाज शरीफ की अगुवाई वाले विपक्ष को 174 वोट पड़े थे। जानकारी के मुताबिक, शहबाज शरीफ आज भारतीय समय के मुताबिक रात 8:30 बजे शपथ लेंगे। शहबाज शरीफ को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी पीएम पद की शपथ दिलाएंगे। नवाज शरीफ के भाई शहबाज पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बनेंगे।

ICC बैठक के बाद इस्तीफे का ऐलान

शहबाज शरीफ के लिए सत्ता चलाना चुनौती भरा होगा। पीएम की कुर्सी संभालने से पहले ही उनके भ्रष्टाचार वाले केस पर फिर बवाल शुरू हो गया है। 14 अरब रुपये के मनी लॉड्रिंग के एक केस में आज ही शहबाज शरीफ पर आरोप तय होंगे. जिसका केस लाहौर हाईकोर्ट में चल रहा है।इस केस में शहबाज और उनके बेटे हमजा शरीफ का भी नाम है।
जिन्हें हाईकोर्ट में पेश होना है। हालांकि, शपथ से पहले उन्हें कोर्ट में पेशी से राहत मिली है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PCB अध्यक्ष और इमरान खान के दोस्त रमीज राजा भी अपना पद छोड़ सकते हैं। रमीज राजा दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ बैठक के बाद अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button