गुजरात: भरूच की केमिकल कंपनी में ब्लास्ट, 6 कर्मचारियों की मौत

छह स्टाफ एक रिएक्टर के पास कर रहे थे, काम इसी दौरान हुआ विस्फोट

गुजरात. गुजरात के भरूच में एक केमिकल कंपनी में विस्फोट हो गया है। इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में तड़के करीब तीन बजे हुई। भरूच की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि छह स्टाफ एक रिएक्टर के पास काम कर रहे थे। इसी दौरान वहां विस्फोट हो गया।

पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा, ‘रिएक्टर में विस्फोट से फैक्ट्री में आग लग गई। रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह लोगों की मौत हो गई. बाद में शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही आग पर भी काबू पा लिया गया है.’

स्टाफ की वजह से हुई धमाका

मिली जानकारी के मुताबिक ये भी दावा किया जा रहा है कि एक स्टाफ धमाके की वजह से लापता हो गया है। जिसकी तलाश की जा रही है। धमाका इतना तेज़ था की इसकी आवाज़ दूर तक सुनाई दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल कंपनी की तरफ से हादसे को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

इससे पहले भी हो चुका है धमाका

बता दे कि भरूच में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां की कई कंपनियों में इतर के हादसे होते रहे हैं। 23 फरवरी 2021 को इसी तरह के एक हादसे में 24 लोगा घायल हो गए थे। तब जीआईडीसी की केमिकल कंपनी में ब्‍लास्‍ट हुआ था। इससे पहले पंचमहल की एक कंपनी में सितंबर 2021 में भी ऐसा ही एक धमाका हुआ था तब पांच लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button