आसमान से गिरी एक ऐसी चीज कि 2 किलोमीटर तक सुनाई दिया धमाका, कोई कह रहा है उल्का पिंड तो कोई बम

राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर में आज सुबह आसमान से आकर एक चीज गिरी। यह जमीन में 1-2 फुट तक धंस गई। किसके धमाके की जो आवाज आई वह करीब 2 किलोमीटर तक सुनाई दी। इस इसको कोई उल्का पिंड कह रहा है तो कोई बम, कोई इसे जहाज का टूटा हुआ टुकड़ा भी बता रहा है। हालांकि इस समय राजस्थान पुलिस के कब्जे में इसे ले लिया गया है। इस चीज पर अभी जांच की जा रही है।


जालौर जिले के सांचौर शहर में न्यू गायत्री कॉलेज से सटे क्षेत्र में आज सुबह करीब 6:00 बजे आसमान से तेज धमाके के साथ एक चीज आकर गिरी जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। इसके बारे में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस गति से यह टुकड़ा जमीन पर गिरा उसकी आवाज हेलीकॉप्टर जैसी होने के साथ उसके आगे पंखा नुमा कुछ उपकरण लगा हुआ लग रहा था। कोई इसे उल्कापिंड भी कह रहा है तो कोई कह रहा है कि यह जांच का टुकड़ा है।


बता दें कि इसका वज़न 2.78 किलोग्राम है और यह धातु की तरह दिखाई देता है। जमीन में करीब 1-2 फीट की गहराई में धंसा हुआ था। इस समय भूवैज्ञानिकों की एक टीम इसका अध्ययन कर रही है। खबर है कि आसमान से गिरी है वस्तु 3 घंटे बाद भी हिटिंग दे रही थी। ऐसे में विस्फोटक जैसी वस्तु से भी इनकार नहीं किया जा सकता। प्रशासन ने उस वस्तु से दूर रहने की सलाह दी है और इसकी अभी जांच चल रही है।

Related Articles

Back to top button