शहीद के बेटे को मीर जाफर कहने पर कोई मुकदमा नहीं – प्रियांका गांधी

कांग्रेस नेताओं प्रियंका गांधी वाड्रा और मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा की पिच को पलट दिया है और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार के खिलाफ तीखे हमले किए आवेउनके कश्मीरी पंडित वंश का अपमान किया।
राहुल गांधी को “शहीद का बेटा” कहते हुए, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा ने हर दिन उनका अपमान किया, उनके नेहरू-गांधी परिवार को भी नहीं बख्शा।

महात्मा गांधी स्मारक पर उनके विरोध अनुरोध को पुलिस द्वारा ठुकराए जाने के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस प्रमुख श्री खड़गे ने दिल्ली के राज घाट के बाहर “सत्याग्रह” का नेतृत्व किया।

“आप मेरे भाई को शहीद के बेटे, देशद्रोही और मीर जाफर कहते हैं। आप उसकी मां का अपमान करते हैं। आपके मुख्यमंत्री कहते हैं कि राहुल गांधी को नहीं पता कि उनकी मां कौन है। आप हर दिन मेरे परिवार का अपमान करते हैं। लेकिन कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता है।

“आपके प्रधान मंत्री, लोगों से भरी संसद में कहते हैं, ‘यह परिवार नेहरू नाम का उपयोग क्यों नहीं करता है’। वह कश्मीरी पंडितों के पूरे परिवार का अपमान करता है, और पुत्र की मृत्यु के बाद परिवार का नाम आगे बढ़ाने की प्रथा का अपमान करता है।” उसके पिता की,” उसने कहा।

श्री गांधी की टिप्पणी को बिल करने के भाजपा के प्रयासों का मुकाबला करते हुए, जिसके कारण उनकी मानहानि की सजा और संसद की अयोग्यता अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय के अपमान के रूप में सामने आई, श्री खड़गे ने कहा, “क्या नीरव मोदी ओबीसी है? क्या मेहुल चोकसी ओबीसी है? क्या ललित मोदी ओबीसी है? ? वे भगोड़े हैं।

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने केवल इन भगोड़ों का काला धन लेकर भागने का मुद्दा उठाया। कांग्रेस देश भर में इस तरह के सैकड़ों विरोध प्रदर्शन करेगी। हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए लड़ेंगे। मैं सभी विपक्षी दलों को राहुल गांधी के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद देता हूं।

Related Articles

Back to top button