Covid-19 के खतरे में मीडिया कर्मी, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब कोरोनावायरस भी अब इस घातक वायरस का शिकार होने लगे हैं। वहीं महाराष्ट्र में 53 मीडिया कर्मी भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। जिससे मीडिया महकमे में हलचल मच गई है। उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली में मीडिया कर्मी कोरोनावायरस टेस्ट करवा रहे हैं। ऐसे में सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मीडिया कर्मियों को सलाह दी है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मीडिया कर्मियों को सलाह देते हुए कहा है कि “मीडियाकर्मी COVID19 से संबंधित घटनाओं को कवर कर रहे हैं। इस दौरान वो कंटेनमेंट ज़ोन, हॉटस्पॉट और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में ट्रैवल कर रहें। यह सलाह दी जाती है कि ऐसे सभी मीडियाकर्मी कर्तव्यों का पालन करते समय स्वास्थ्य संबंधित सावधानी बरतें।”

बता दें कि कल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मीडिया कर्मियों का 50 लाख का बीमा कराने कि सलाह दी थी। बता दें कि जिस तरह से देश में कोरोनावायरस फैल रहा है ऐसे में मीडिया कर्मी जो लोगों तक पल-पल की जानकारियां पहुंचा रहे हैं उनके लिए खतरे की घंटी बज गई है। मुंबई में 53 मीडिया कर्मियों के कोविड-19 पॉजिटिव होने से आप मीडियाकर्मी भी और चौकस नजर आ रहे हैं।

आज के समय में जो भी अपने अपने घरों से बाहर निकल रहा है यह एक खतरे की बात ही है। घर से बाहर निकलने वाले लोगों को कभी भी कोविड-19 अपनी चपेट में ले सकता है। ऐसे में मीडिया कर्मी तो लगातार फील्ड रिपोर्टिंग कर रहे हैं। मीडिया कर्मी बहुत से हॉटस्पॉट इलाके में भी पहुंचे हैं हालांकि अब सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मीडिया कर्मियों को इन हॉटस्पॉट इलाकों से दूर रहने के लिए कहां है और स्वास्थ्य संबंधित सावधानियां बरतने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button