दिल्ली : लॉक डाउन के बावजूद मयूर विहार फेस 3 में राशन कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़, पुलिस को देख मची भगदड़

भारत में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया है। यह लॉक डाउन 21 दिनों तक किया गया है। लॉक डाउन हो जाने के बाद से ही बहुत से लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। पीएम द्वारा और राज्य सरकारों द्वारा लगातार अपील की जा रही है कि सड़कों पर इकट्ठे ना हो। सभी अपने घरों में रहे। लेकिन लोग हैं कि सुनते ही नहीं, वह लगातार घरों से बाहर निकल रहे हैं। भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं बावजूद इसके लोग बेझिझक बाहर निकल रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के मयूर विहार फेस 3 से है। जहां राशन कार्ड के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जिसके बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो लोग भागने भी लगे।

बता दें कि दिल्ली सहित बहुत से राज्यों में सरकार राशन उपलब्ध करा रही है। वही दिल्ली में भी राशन कार्ड द्वारा लोगों को राशन बांटा जा रहा है। ऐसे बहुत से लोग अपना राशन कार्ड बनवाने निकल पड़े हैं। लोगों को कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी के खतरे की भी परवाह नहीं है। मयूर विहार फेस 3 में आज सड़कों पर राशन कार्ड बनवाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जहां मौके पर मौजूद पुलिस को देखकर लोग इधर-उधर भागने भी लगे।

बताया जा रहा है कि मौके पर 50 से 60 लोग एक साथ राशन कार्ड बनवाने फेस 3 में मौजूद थे। शायद इन लोगों को खुद की जान की बिल्कुल भी फिक्र नहीं महसूस हो रहीपूरी दिल्ली इस समय घबराई हुई है क्योंकि दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में अब तक 386 मामले सामने आ चुके हैं। यह आंकड़ा हर दिन तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि दिल्ली में अभी कोरोनावायरस फैला नहीं है। निजामुद्दीन जमात से बहुत सारे लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है जिसके कारण दिल्ली का आंकड़ा भी बड़ा है।

न्यूज़ नशा लोगों से अपील करता है कि अपने अपने घरों में ही रहे। आपका यह कदम कोरोनावायरस से जंग में बहुत महत्वपूर्ण होगा।

Related Articles

Back to top button