नेपाल की राजधानी काठमांडू में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले गिरफ्तार, 7 अप्रैल तक है लॉक डाउन

पूरी दुनिया पर कोरोना कहर बरपा रहा है। ऐसे में हर देश इससे निपटने के लिए भरपूर कोशिश कर रहा है। ज्यादातर देशों में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉक डाउन है। वहीं लॉक डाउन का नियम तोड़ने वालों के खिलाफ हर देश में कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में नेपाल की राजधानी काठमांडू में लॉकडाउन गाइडलाइंस का उल्लघंन करने वालों पर पुलिस सख्ती से निपट रही हैं। लॉक डाउन के दौरान कुछ लोगों ने गाइडलाइन का उल्लंघन किया तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बता दें नेपाल में कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा तो नहीं है लेकिन दूसरे देशों से सबक लेते हुए नेपाल में 7 अप्रैल तक लॉक डाउन है। नेपाल स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नेपाल में कोरोना कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आए हैं। इसमें  2 लोगों ने भारत की यात्रा की थी और 1 व्यक्ति पहले पॉजिटिव आए मरीज़ का रिश्तेदार है।


गौरतलब है कि चीन के वुहान से निकलने वाली कोरोना की चेन अब पूरी दुनिया पर कहर पा रही है। इस वक्त सबसे ज्यादा इसकी जद में इटली, अमेरिका और स्पेन है। इसके अलावा भी देशों में कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में लॉक डाउन से ही सामुदायिक दूरी बनाकर इस महामारी से निपटा रहा है। बता दें भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। इस दौरान जो भी लॉक डाउन की गाइड लाइन्स का उल्लंघन करते देखा जा रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button