लंदन : खलिस्तानियों ने भारतीय पत्रकार पर किया हमला

वाशिंगटन; वाशिंगटन स्थित भारतीय पत्रकार ललित झा पर खालिस्तान समर्थकों द्वारा शारीरिक हमला किया गया और गाली-गलौज करने की भी खबर सामने आई। जब वह शनिवार दोपहर भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थक विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे थे तब उनके साथ यह घटना हुई। अमेरिका में भारतीय दूतावास ने इस घटना की निंदा की है।
झा ने रविवार को यूएस सीक्रेट सर्विस को उनकी रक्षा करने और अपना काम करने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थकों ने उनके बाएं कान पर दो डंडे मारे। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर खालिस्तान समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया।

“धन्यवाद @SecretService 4 मेरी सुरक्षा और मेरा काम करने में मदद करने लिए, अन्यथा मैं अस्पताल से यह लिख रहा होता। नीचे के सज्जन ने इन 2 डंडों से मेरे बाएं कान पर वार किया और पहले मुझे 9/11 को फोन करना पड़ा और 2 पुलिस वैन दौड़ा दी शारीरिक हमले के डर से भाग निकले।

श्री झा ने एएनआई को बताया, “एक बिंदु पर मुझे इतना खतरा महसूस हुआ कि मैंने 911 पर कॉल किया। फिर मैंने गुप्त सेवा अधिकारियों को देखा और उन्हें घटना सुनाई।” प्रदर्शनकारियों ने स्थिति को संभाला।

हालांकि, पत्रकार ने उनके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया।

“अमृतपाल (सिंह) के समर्थन में खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने खालिस्तान के झंडे लहराए और यूएस सीक्रेट सर्विस की मौजूदगी में दूतावास पर उतरे। उन्होंने खुले तौर पर दूतावास में तोड़फोड़ करने की धमकी भी दी और भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू को धमकी दी।

प्रदर्शनकारियों में सभी उम्र के पगड़ीधारी पुरुष शामिल थे जिन्होंने खालिस्तान समर्थक नारे लगाए। वे डीसी-मैरीलैंड-वर्जीनिया (DMV) क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से आए थे। आयोजकों ने अंग्रेजी और पंजाबी दोनों में भारत विरोधी भाषण देने के लिए माइक्रोफोन का इस्तेमाल किया और कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए पंजाब पुलिस को निशाना बनाया।

घटना की निंदा करते हुए भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा, “हम एक वरिष्ठ पत्रकार पर इस तरह के गंभीर और अनुचित हमले की निंदा करते हैं। इस तरह की गतिविधियां केवल तथाकथित ‘खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों’ और उनके समर्थकों की हिंसक और असामाजिक प्रवृत्ति को रेखांकित करती हैं।” जो नियमित रूप से प्रचंड हिंसा और बर्बरता में लिप्त रहते हैं।”

भारतीय दूतावास ने कहा, “हमने आज वाशिंगटन डीसी में तथाकथित ‘खालिस्तान विरोध’ को कवर करने के दौरान प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के एक वरिष्ठ भारतीय पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार, धमकी और शारीरिक हमले के परेशान करने वाले दृश्य देखे हैं।” भारतीय दूतावास ने इस मामले में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को भी धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button