लोकसभा उपचुनाव: भाजपा और सपा में छिड़ी जंग, बीजेपी के कई बड़े नेता प्रचार से बाहर

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस लिया है, सभी दलों के प्रत्याशी प्रचार में लगे हुए हैं, वहीं आजमगढ़ में भाजपा और सपा में नेता बनाम अभिनेता की जंग छिड़ी हुई है।

लखनऊ: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कस लिया है, सभी दलों के प्रत्याशी प्रचार में लगे हुए हैं, वहीं आजमगढ़ में भाजपा और सपा में नेता बनाम अभिनेता की जंग छिड़ी हुई है। एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी अपने कुनबे और नेताओं के साथ मैदान में उतरी है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के समर्थन में पूरी भोजपुरी इंड्रस्टीज मैदान में है। सभी अपने-अपने प्रत्याशी के जीत के दावे कर रहे है। वहीं बसपा प्रत्याशी शाह आलम अपने बूते चुनाव जीतने की पूरी कोशिश कर रहे है।

रामगोपाल यादव प्रचार में जुटे- Up News

वही सपा के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव अपने कूनबे के साथ पिछले दो दिनों से आजमगढ़ में डेरा डाले हुए हैं। वे रणनीति तैयार कर स्थानीय नेताओं और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ के नेताओं को गांव-गांव और घर-घर प्रचार-प्रसार करने के साथ ही प्रतिदिन सुबह और शाम को मॉनिटरिंग कर रहे है। वहीं सपा ने अपने मुस्लिम वोट बैंक को बचाने के लिए महाराष्ट्र प्रांत के अध्यक्ष अबू आसिम से लेकर गाजीपुर के विधायकों को भी मैदान में उतार दिया और सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।

बीजेपी के ये नेता प्रचार से है दूर

दूसरी तरफ भाजपा के चुनाव प्रचार में नेताओं व मंत्रियों का अभाव दिख रहा है, पिछले तीन दिनों से केवल मंत्री गिरिश यादव जो चुनाव के प्रभारी है उनको छोड़ दें तो कोई भी नेता मैदान में नहीं है। लेकिन बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने चुनाव जीतने के लिए इस बार वर्ष 2019 की अपेक्षा पूरी भोजपुरी इंडस्ट्रीज को ही मैदान में उतार दिया है। जिसमें प्रमुख रूप से अभिनेत्री आम्रपाली दूबे जो नामांकन से ही जिले में डटी है, तो उनके साथ अभिनेत्री नगमा गिरी, अभिनेता प्रवेश लाल, मनोज सिंह टाइगर आदि भी अलग-अलग क्षेत्रों में निरहुआ के लिए प्रचार प्रसार कर रहे है।

ये भी पढ़ें-रामपुर उपचुनाव: प्रचार के दौरान आजम खान ने नवाब खानदान पर जमकर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें-शिया वक्फ बोर्ड के सदस्य पद से हटा ए गए वसीम रिजवी, नमाज पढ़ने पर लगी पाबंदी

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button