लाइव: परिजनों से मिलेंगे सीएम;  कन्हैयालाल के हत्यारों से करेगी एनआईए पूछताछ

कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को उदयपुर में विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा.

Kanhaiyalal’s killers :गुरुवार को तीसरे दिन भी उदयपुर में कर्फ्यू रहेगा। उदयपुर प्रशासन ने मंगलवार को व्हाइट डे के दिन कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद एहतियात के तौर पर शहर भर में कर्फ्यू लगा दिया था। पूरे राज्य में इंटरनेट भी बंद है। हत्याओं के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

उदयपुर के एडीएम ओपी वानकर ने कहा कि प्रयोगशाला सहायकों की परीक्षा बुधवार को दो पालियों में आयोजित की गई थी। इससे थोड़ी देरी हुई। लेकिन गुरुवार को परीक्षा केवल एक पाली में है। इस मामले में कठोरता अधिक होगी। पूरे राज्य में एक महीने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है। वहीं, उदयपुर और जयपुर को बंद घोषित किया गया है।

Kanhaiyalal’s killers सीएम आज उदयपुर पहुंचेंगे।

मामले मेंएनआईए की जांच गुरुवार को भी जारी रहेगी।  उदयपुर पुलिस ने गिरफ्तार गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार के घर भी छापेमारी की है.   वहीं, गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, सी.एस. डीजीपी व अन्य अधिकारी उदयपुर आएंगे। यहां आपकी मुलाकात कनैयालाल के परिवार वालों से होगी।

सभी समाजों की आज विशाल रैलियां सभी समाजों ने उदयपुर में कनैयालाल हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को विशाल रैलियां करने का निर्णय लिया है. रैली सुबह 9.30 बजे शुरू होगी। रैली में हर वर्ग के प्रतिनिधि और लोग शामिल होंगे। रैली टाउन हाल से निकलकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचेगी। भाजपा ने गुरुवार को उदयपुर में भी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की। देर रात तक कोई फैसला नहीं हो सका।

Kanhaiyalal’s killers पांच पुलिसकर्मियों को प्रोन्नति दी जाएगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग की तत्काल कार्रवाई की सराहना की और कहा कि राजसमंद में भीम आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को पदोन्नत करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. तेजपाल, नरेंद्र, शौकत, विकास और गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया गया है.

आज बंद रहेगा जयपुर

कनैयालाल की हत्या के विरोध में जयपुर 30 जून को बंद रहेगा। यह फैसला बुधवार को जयपुर के सेवा सदन में हिंदू संगठनों की बैठक में लिया गया। बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजारों और संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। 3 जुलाई को हिंदू संगठन जयपुर में बड़ी विरोध रैली करेंगे। जयपुर में हुई बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-उदयपुर हत्याकांड की जांच NIA ने शुरु कर दी, UAPA के तहत आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें-उदयपुर: टेलर कन्हैया लाल का कातिल कौन? जानें आतंकी कनेक्शन के बारें में

Udaipur

Related Articles

Back to top button