उदयपुर हत्याकांड की जांच NIA ने शुरु कर दी, UAPA के तहत आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

 उदयपुर में हुए दर्जी कन्हैया लाल की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। अब इस हत्याकांड की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने शुरू कर दी है।

उदयपुर में हुए दर्जी कन्हैया लाल की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। अब इस हत्याकांड की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने शुरू कर दी है। केंद्रीय गृहमंत्रालय की तरफ से आदेश जारी किए गए थे। इस दौरान खासतौर से विदेशी एंगल की भी जांच की जाएगी। मंगलवार को दो हमलावरों ने दिनदहाड़े कन्हैयालाल तेली नाम के शख्स की हत्या कर दी थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। खबरों की माने तो हमलावर के तार आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने NIA को जांच की कमान संभालने के निर्देश दिए

बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने NIA को जांच की कमान संभालने के निर्देश दिए हैं। इधर, एजेंसी ने जानकारी दी है कि UAPA समेत IPC की अन्य धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है। मंत्रालय ने जानकारी दी कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय तार और घटना में किसी संगठन की भूमिका भी गहन जांच की जाएगी। कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में किए गए पोस्ट के कारण दोनों आरोपियों ने पेशे से दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी।

राज्य सरकार ने भी गठित की SIT

हत्याकांड के बाद राज्य सरकार ने जांच के लिए SIT गठित की थी। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पूरे राज्य में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई थी और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था। उदयपुर डीसीपी राजेंद्र भट्ट ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आतंकवादी संगठन से जुड़े हैं तार

कन्हैयालाल के हत्यारों के तार पाकिस्तान स्थित चरमपंथी संगठन से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। रिजाय भीलवाड़ा से है और खांजीपीर में किराय के घर में रहा था। वहीं गौस राजसमंद के भीमा से है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आरोपी दावत-ए-इस्लामी नाम के संगठन से जुड़े हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में आरोपियों के तार आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़े होने की बात भी सामने आई थी।

ये भी पढ़ें-उदयपुर: टेलर कन्हैया लाल का कातिल कौन? जानें आतंकी कनेक्शन के बारें में

ये भी पढ़ें-नूपुर शर्मा के समर्थन पर उदयपुर में कन्हैया लाल का रेता गला, सचिन पायलट ने कही ये बात

Udaipur

Related Articles

Back to top button