सुबह सीएम योगी ने किया कोविड-19 अस्‍पताल का शुभारम्‍भ, शाम को श्रेय लेने पहुंचे सपाईयों पर लाठीचार्ज

गोरखपुरः बीआरडी मेडिकल कालेज के गेट पर सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. सपा कार्यकर्ता शाम 6 बजे वहां पर ढोल नगाड़े के साथ पहुंचे और वहां पर 500 बेड के बाल रोग संस्‍थान के नवनिर्मित भवन पर 300 बेड के कोविड-19 अस्‍पताल पर मिठाई बांटने जबरन घुसने की कोशिश करने लगे. सपाईयों का कहना है कि सपा सरकार में 500 बेड का बाल रोग संस्‍थान बनना शुरू हुआ. ये सपा सरकार की देन है.

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सुबह 10 बजे 500 बेड के बाल रोग संस्‍थान के भवन में 300 कोविड-19 अस्‍पताल का शुभारम्‍भ किया. देर शाम सपा कार्यकर्ता बीआरडी मेडिकल कालेज के गेट पर पहुंच गए. गेट पर पहुंचने के बाद दर्जनों की संख्‍या में सपा कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे. ढोल-नगाड़े लेकर पहुंचे. वहां पर सपा कार्यकर्ता मेडिकल कालेज के अंदर घुसने का प्रयास करने लगे. पुलिस के जवानों ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की. लेकिन, दर्जनों की संख्‍या में मौजूद कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्‍का-मुक्‍की होने लगी.

इस बीच सपा कार्यकर्ताओं ने जबरन अंदर घुसने का प्रयास किया. लेकिन, उस प्रयास को पुलिस ने असफल कर दिया. इस बीच पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए उनके ऊपर लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस के लाठीचार्ज करने से सपा कार्यकर्ता इधर-उधर भागने लगे. किसी तरह पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया. इस बीच पुलिस लगातार कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के निर्देश प्रसारित करती रही. लेकिन, कार्यकर्ताओं ने इसे अनसुना कर दिया.

इस अवसर पर सपा के जिलाध्‍यक्ष राम नगीना साहनी ने कहा कि उनके नेता अखिलेश यादव ने इस 500 बेड के बाल रोग संस्‍थान को बनवाया है. आज हम लोगों को मिठाई खिलाकर अखिलेश यादव को धन्‍यवाद देने के लिए आए. यहां पर हमारे कार्यकर्ताओं के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया है. योगी की पुलिस ने हमारे लोगों को लाठियों से मारा है. लेकिन, हम डरने वाले नहीं हैं. हम लगातार विरोध दर्ज कराएंगे. सपा नेता सुनील सिंह ने कहा कि योगी सरकार को पता है कि इस बार वे सत्‍ता में वापस नहीं आने वाले हैं. यही वजह है कि पूरी तरह से डर गए हैं.

Related Articles

Back to top button