Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने पहले ट्वीट में किन वीर बहादुरों को किया है सलाम, जानिए

Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने पहले ट्वीट में किन वीर बहादुरों को किया है सलाम, जानिए

 

Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने पहले ट्वीट में किन वीर बहादुरों को किया है सलाम, जानिए

President Draupadi Murmu First Tweet: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर कारगिल योद्धाओं को याद करते हुए अपना पहला ट्वीट किया है. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी श्रद्धांजलि दी.
President Draupadi Murmu Tributes Kargil Soldiers: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने सर्वोच्च पद संभालने के बाद पहला ट्वीट कारगिल युद्ध (Kargil War) के वीर सपूतों के नाम किया है. देश हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) मनाता है. इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, ”कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की असाधारण वीरता, पराक्रम और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है. भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सभी वीर सैनिकों को मैं नमन करती हूं. सभी देशवासी, उनके और उनके परिवारजनों के प्रति सदैव ऋणी रहेंगे. जय हिन्द!”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कारगिल विजय दिवस की श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम ने ट्वीट में लिखा, ”कारगिल विजय दिवस मां भारती की आन-बान और शान का प्रतीक है. इस अवसर पर मातृभूमि की रक्षा में पराक्रम की पराकाष्ठा करने वाले देश के सभी साहसी सपूतों को मेरा शत-शत नमन. जय हिंद!”
रक्षा मंत्री राजनाथ और गृहमंत्री अमित शाह ने ये लिखा

इस खास दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा, ”कारगिल विजय दिवस पर, देश हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है. उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए बेहद कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ाई लड़ी. उनकी वीरता और अदम्य भावना हमेशा भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में अंकित रहेगी.”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट में लिखा, ”कारगिल विजय दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और शौर्य का प्रतीक है. आज का दिन गौरवान्वित होने के साथ ही हमारे जवानों की वीरता का स्मरण कर उसका सम्मान करने का भी दिन है. अपनी बहादुरी से कारगिल से दुश्मनों को खदेड़कर पुन: तिरंगा लहराने वाले जवानों को हृदय से नमन करता हूं.” बता दें कि इसी तरह के देशभर में लोग सोशल मीडिया के माध्यम से कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद कर रहे हैं और श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button