झारखंड के रांची में जबरदस्त बारिश, मौसम का जारी हुआ रेड अलर्ट

0
83

झारखण्ड(Jharkhand) के रांची(Ranchi) जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश ने शनिवार को रौद्र रूप धारण कर लिया। झमाझम बारिश के कारण शनिवार को शहर की कई सड़कों ने तालाब का रूप धारण कर लिया है। बारिश की वजह से लोगों का घर से निकलना नामुमकिन सा हो गया है। इसके चलते मौसम विभाग ने रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का जहाँ घर से निकलना मुश्किल हो गया है, वहीँ शनिवार के बाद वाहनों के आवागमन में भी काफी मंदी आई। शनिवार शाम तक शहर की कई सड़कों पर जलभराव हो गया था। इनमे पटेल चौक स्टेशन रोड, कचहरी में जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप की सड़क, रिम्स तालाब की सड़क, कृष्ष्णापुरी चुटिया मार्ग, नाला रोड, लोहराकोचा थड़पखना आदि शामिल है। वहीं नालियों के जाम होने से नाली का कचरा सड़क पर आ गया। मेन रोड, कोकर लालपुर मार्ग, थड़पखना, बरियातू रोड, बहू बाजार चुटिया आदि इलाकों में ऐसी ही स्थिति नजर आयी।

मुख्य बांधो में बढ़ा जलस्तर

गौरतलब है कि तीन दिनों से हो रही बारिश से राजधानी के बाँध का जलस्तर बढ़ गया है। शनिवार शाम तक गेतलसूद बाँध(रुक्का) में सबसे अधिक छह इंच की वृद्धि हुई। वहीं, गोंदा में तीन इंच और हटिया बाँध के जलस्तर में चार इंच की बढ़ोतरी दर्ज की गई। संतोष की बात है कि किसी भी बाँध का जलस्तर उसकी अधिकतम सीमा तक नहीं पहुंचा है। बता दें कि रविवार से ही दुर्गा पूजा उत्सव भी शुरू हो रहा है। ऐसे में भारी बारिश की वजह से छोटे दुकानदार काफी निराश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here