चिन्मयानंद मामले में पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस ने किया पदयात्रा का एलान

0
51

शाहजहांपुर-चिन्मयानन्द(Shahjahanpur-Chinmayanand) मामले में आक्रामक हो रही कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाया है। पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए अब कांग्रेस पार्टी 30 सितंबर से शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा निकालेगी। पदयात्रा की तैयारियों के सिलसिले में राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी(Rohit Chaudhary) और विधानमंडल के नेता अजय कुमार लल्लू(Ajay Kumar lallu) ने पीड़ित छात्रा के घर पर जाकर परिजनों से मुलाकात की है।

चिन्मयानन्द मामले में कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी(BJP) सरकार बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को बचा रही है। वहीं, पीड़ित छात्रा को जेल भेजकर उत्पीड़न किया जा रहा है। कांग्रेस(Congress) नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि चिन्मयानंद के ऊपर इससे पहले भी बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था। तब बीजेपी ने मुकदमा हटाने की कोशिश की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने मामले में दखल दिया था। अजय कुमार का कहना है कि बीजेपी सरकार यौन उत्पीड़न करने वाले चिन्मयानंद को फिर से बचाने की कवायद कर रही है। उन्होंने चिन्मयानंद के खिलाफ तत्काल बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़िता को तत्काल बगैर शर्त जेल से रिहा किया जाना चाहिए। अजय कुमार लल्लू ने साथ ही मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाने की मांग की।

सप्ताह भर की होगी पदयात्रा

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अब बीजेपी का असली चेहरा सामने आ गया है। बीजेपी सरकार चिन्मयानन्द को बचाने के लिए ही प्रयास कर रही है। पदयात्रा को लेकर उन्होंने बताया कि पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उनकी पदयात्रा शाहजहांपुर से लखनऊ तक जाएगी। उन्होंने कहा कि 30 सितम्बर को शुरू होकर पदयात्रा अगले 7 दिन में लखनऊ पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here