पिता को साइकिल पर बिठा कर गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचने वाली ज्योति कि इवांका ट्रंप ने कि खूब तारीफ

लॉकडाउन में गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी की दूरी तय कर बिहार के दरभंगा पहुंचने ज्योति इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। इसकी वजह है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी की मांग का ट्रंप ने ट्वीट कर ज्योति की तारीफ की है।

इवांका ने ट्वीट कर कहा कि 15 साल की ज्योति कुमारी ने अपने जख्मी पिता को साइकिल से सात दिनों में 1,200 किमी दूरी तय करके अपने गांव ले गई। इवांका ने आगे लिखा कि सहनशक्ति और प्यार की इस वीरगाथा ने भारतीय लोगों और साइकलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

बता दें कि दरभंगा की ज्योति पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बिठा कर हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) से अपने घर बिहार के दरभंगा पहुंचीं। ज्योति की इस हिम्मत की पूरी देश में सराहना हो रही है। कई संगठनों ने उन्‍हें सम्मानित करने का ऐलान किया है। वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ज्योति को एक लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि, ‘सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफ़र पर। दिल्ली से दरभंगा। आज देश की हर नारी और हम सब उनके साथ हैं। हम उनके साहस का अभिनंदन करते हुए उन तक 1 लाख रुपये की मदद पहुंचाएंगे।’ बता दें 15 साल की ज्योति ने तकरीबन 1200 किलोमीटर की दूरी सात दिन में तय की। वो एक दिन में 100 से 150 किलोमीटर अपने पिता को पीछे बिठा कर साइकिल चलाती थी। जब कहीं ज्यादा थकान होती तो सड़क किनारे बैठ कर ही थोड़ा आराम कर लेती थी।

Related Articles

Back to top button