इराकी कमांडोज को सामने देखकर भी हिल न सका ISIS का वो आतंकी, वजह जानकर दंग रह जाएंगे!

इराक के मोसुल में एक आईएसआईएस आतंकी पकड़ा गया है । हालांकि उसकी गिरफ्तारी की खबर से ज़्यादा दिलचस्प उसके पकड़े जाने की प्रक्रिया है । दरअसल, जब एक स्वाट टीम इस आतंकी को पकड़ने पहुंची, तब यह एक मकान के अंदर बैठा था । इसके बाद स्वाट टीम तब हैरान रह गयी, जब पुलिस को देखकर भी यह आतंकी हिला तक नही । हालांकि इसकी वजह बेखौफ होना नही, बल्कि उस आतंकी का अत्यधिक वजन था । आतंकी की नाम शिफ अल निमा उर्फ अबु अब्दुल बारी है ।

शनिवार को इराक की स्वाट टीम द्वारा पकड़े आतंकी शिफ अल निमा का वजन 250 किलोग्राम है । गिरफ्तारी के बाद जब वह पुलिस की जीप में पूरा नही आ पाया, तो पुलिस को उसे पिकअप ट्रक में ले जाना पड़ा । जानकारी के अनुसार, शिफ़ अल निमा अत्यधिक मोटापे (obesity) का शिकार है । उसे पश्चिमी इराक से गिरफ्तार किया गया है । पिकअप ट्रक में ले जाते अबु अब्दुल की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं ।

इनमे से एक तस्वीर शेयर करते हुए लंदन के थिंक टैंक क्‍यूलिआम के फाउंडर माजिद नवाज ने लिखा, वह इतना भारी था कि पुलिस वैन में नहीं आ सका । इसलिए पुलिस को उसे पिकअप ट्रक में डालकर ले जाना पड़ा । आईएसआईएस को गुलाम बनाने, बलात्कार करने, यातना देने, नरसंहार करने वाला आईएसआईएस आतंकी खुद अपने पैरों पर खड़ा तक नहीं हो सकता ।

गौरतलब है कि ISIS आतंकी अबु अब्दुल बारी ISIS आतंकियों के बीच जब्बा द जिहादी के नाम से मशहूर है । अबु ISIS के शीर्ष नेताओं में से एक माना जाता है और सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए कुख्यात है । जांच अधिकारियों के अनुसार, अबु अब्दुल बारी ने ही ISIS के प्रति निष्ठा रखने से मना करने वाले विद्वानों और मौलवियों को फांसी देने का आदेश दिया था । इसके अलावा वह शहर की एक मस्जिद को बम से उड़ाने का फतवा भी जारी कर चुका है ।

Related Articles

Back to top button