टू चाइल्ड पालिसी को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर भड़के ओवैसी

हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा ‘टू चाइल्ड पॉलिसी’ का ज़िक्र किया गया । तभी से इस पॉलिसी के समर्थन और विरोध में राजनीतिक बयान आने शुरू हो गए । अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने इस मुद्दे का विरोध किया है । इसके साथ ही उन्होंने मोहन भागवत पर हमला बोलते हुए कई सवाल उठाए हैं । उन्होंने कहा कि देश की असली समस्या जनसंख्या नही बेरोजगारी है ।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने RSS प्रमुख पर हमला बोलते हुए कहा, ‘मेरे दो से ज्यादा बच्चे हैं । कई बीजेपी नेताओं के दो से ज्यादा बच्चे हैं। लेकिन आरएसएस ने हमेशा से यही कहा कि मुस्लिमों की आबादी पर नियंत्रण किया जाना चाहिए । देश की असल समस्या बेरोजगारी है, बढ़ती आबादी नहीं।’ इसके आगे उन्होंने कहा, ‘मोहन भागवत ने बयान दिया कि दो बच्चों का कानून बनाएंगे । अरे तुमने नौकरियां कितने बच्चों को दी है, वो बोलो न ।’

तेलंगाना के निजामाबाद में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे ओवैसी ने बच्चों की खुदकुशी को लेकर भी आरएसएस पर निशाना साधा । एनसीआरबी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए ओवैसी ने कहा कि साल 2018 में बेरोगज़ारी की वजह से रोजाना 36 युवाओं ने आत्महत्या की । उन्होंने सवाल पूछा कि ‘साल 2018 में हर रोज 36 बच्चों ने खुदकुशी की उस पर क्या बोलेंगे आप?’ इस दौरान ‘टू चाइल्ड पालिसी’ को ओवैसी ने देश के अहम मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल बताया । उन्होंने कहा कि “ये लोग पांच साल में बच्चों को रोजगार नहीं दे सके, इसलिए टू चाइल्ट पॉलिसी की बात कर रहे हैं ।”

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टू चाइल्ड पालिसी का जिक्र किया था । उन्होंने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून संघ के अजेंडे में है लेकिन इस पर आखिरी फैसला केंद्र सरकार को लेना है । इसके बाद से इस पालिसी के समर्थन और विरोध में कई राजनीतिक हस्तियों के बयान आए ।

Related Articles

Back to top button