गिरफ्तार हुआ कर्नाटक प्रीमियर लीग मैच फिक्सिंग मामले का बुकी, खुलेंगे कई अहम राज

कर्नाटक प्रीमियर लीग मैच फिक्सिंग मामले में सेंट्रल क्राइम ब्रांच अंतरराष्ट्रीय बुकी सय्याम को गिरफ्तार कर लिया है। सेलीब्रेटी ड्रमर भावेश बाफना (Bhavesh Bafna) से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले के तहत गिरफ्तार अंतर्राष्ट्रीय बुकी सय्याम हरियाणा निवासी हैं। फिलहाल बाफना को न्यायिक हिरासत में लिया गया है।

सेलीब्रेटी ड्रमर भावेश बाफना (Bhavesh Bafna) से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले में इस एहम गिरफ्तारी के बाद कई राज़ खुलने की संभावना जताई जा रही है। सय्याम काफी दिनों से छिपा हुआ था। जानकारी के अनुसार वो वेस्टइंडीज में छिपा था। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका था। वहीँ बाफना फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। इससे पहले कर्नाटक प्रीमियर लीग की टीम बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम और खिलाड़ी अबरार काजी को टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

सीएम गौतम और अबरार काजी पर भी है आरोप

गौरतलब है कि सीएम गौतम और अबरार काजी पर गत 31 अगस्त से बेल्लारी टस्कर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेले गए फाइनल में फिक्सिंग करने का आरोप है। आरोप के अनुसार दोनों खिलाड़ियों ने फाइनल में धीमी बल्लेबाजी के लिए 20 लाख रुपये लिए थे। इसके साथ ही दोनों पर कर्नाटक प्रीमियर लीग के बेंगलुरु टीम के खिलाफ खेले गए मैच में भी फिक्सिंग का आरोप है। वहीँ कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के एक मामले में क्रिकेटर निशांत सिंह शेखावत को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

बता दें कि इंडिया ए के लिए खेल चुके सीएम गौतम (CM Gautham) कर्नाटक और गोवा के लिए रणजी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। इसके साथ ही वे इंडियन प्रीमियर लीग के कई सीजन का हिस्सा रह चुके हैं। सीएम गौतम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। फिलहाल उनपर फिक्सिंग के आरोप लगे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button