इसलिए दर्ज हुई पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ FIR!

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जाति पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया । उनके खिलाफ दर्ज शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है । बता दे कि 19 दिसंबर को कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ हेमंत सोरेन की जाति को लेकर कथित रूप से आपत्तिजनक बयान देने की शिकायत दर्ज कराई गई थी ।

जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक अंशुमान कुमार के अनुसार, इस शिकायत के आधार पर उप-संभागीय पुलिस अधिकारी अरविंद उपाध्याय ने मामले में प्रारंभिक जांच की और मिहिजाम थाने में FIR दर्ज की । उन्होंने बताया कि हेमंत सोरेन ने दुमका थाने में शिकायत दर्ज कराई थी । इस शिकायत में उन्होंने रघुवर दास के खिलाफ जामताड़ा में एक चुनावी जनसभा के दौरान उनकी जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया । मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सोरेन ने कहा कि, ‘उनके शब्दों से मेरी भावनाएं और सम्मान को ठेस पहुंची है । क्या आदिवासी परिवार में जन्म लेना अपराध है?’

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को झारखंड विधानसभा चुनावो के नतीजे आ चुके हैं । इनमे झारखंड मुक्ति मोर्चा को सबसे ज़्यादा सीटों पर जीत हासिल हुई है । ऐसे में कांग्रेस और आरजेडी के साथ गठबंधन सरकार बनाने के लिए सोरेन ने राज्यपाल से निमंत्रण के लिए अनुग्रह किया है । इसके साथ ही सोरेन ने मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने की तारीख 29 दिसंबर घोषित की है ।

Related Articles

Back to top button