Hair Care Tips: सर्दियों में ऐसे करे हेयर ड्रायर का इस्तेमाल, नही पहुंचेगा बालों को नुकसान

सर्दियों में बाल धोकर उन्हें सुखाना एक चुनौती का काम है। सर्दियों के मौसम में लोग जल्दी बाल सुखाने का प्रयास करते है क्योंकि गीले बालों से ठंड लगने का खतरा रहता है ठंडियों के मौसम में आम तौर पर महिलाएं बाल सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती है ,लेकिन गलत तरीकों से इस्तेमाल करने पर यह आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है वैसे तो हीटिंग एलिमेंट्स का इस्तमाल बालों के लिए अत्यंत नुकसानदायक होता है लेकिन अगर फिर भी लोग इसका इस्तेमाल करते है तो उन्हें इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

1. हेयर सीरम का उपयोग

हेयर ड्रायर से बाल सूखने से पहले , आपको अपने बालों में नूरिशमेंट सीरम लगाना चाहिए ऐसा करने से आपके बाल हिट से बचे रहेंगे व उनकी सॉफ्टनेस भी बरकरार रहेगी।

2. डिस्टेंस से करे इस्तेमाल

हेयर ड्रायर को हमेशा 8-9 इंच की दूरी से इस्तेमाल करना चाहिए ऐसा करने से बालों को हिट एलिमेंट का खतरा नही रहता व बालों के कमज़ोर होने का खतरा भी कम हो जाता है।

3. कंडीशनर लगाए

बालों को धोने के बाद हमेशा कंडीशनर का इस्तमाल करना चाहिए। कंडीशन करने के बाद हेयर ड्रायर से बाल सूखने में बालों के गिरने का खतरा कम हो जाता है व कंडीशनर बालों को सॉफ्ट एवं सिल्क बनाए रखने में भी कारगर साबित होता है।

Related Articles

Back to top button