BCCI की घरेलू क्रिकेटर्स को सौगात, जानिए क्या नया करने वाला है कंट्रोल बोर्ड।

BCCI अपने घरेलू खिलाड़ियों के लिए एक नया तोफा लाया है ,जिसके चलते उन्हें स्टेट एसोसिएशन के चक्कर नही काटने होंगे। दरासल BCCI ने अपने क्रिकेटर्स के लिए डिजिटल पेमेंट की सुविधा मोइयाय करवाने का ऐलान किया है, जिसके चलते वह देश के किसी भी कोने में बैठ कर अपनी मासिक क्रिकेट फीस व भत्तों का इनवॉइस रेस कर सकते हैं। BCCI के इस ऐलान ने सभी खिलाड़ियों की बड़ी समस्या का हल निकल दिया है।

कागज़ी कारवाही के चक्कर में खिलाड़ियों को रकम पाने में देर होती है ,जिसके चलते BCCI सचिव जय शाह द्वारा ऑनलाइन डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम ODMS लॉन्च किया गया है। जिसके कारण अब कागजी करवाही में देरी नहीं होगी, खास तौर से एसोसिएशन की ओर से। अब खिलाड़ियों को हफ्तों तक बिल जमा करने करने के लिए परेशान नही होना होगा। वह अपना इनवॉइस कहीं से भी रेस कर सकते हैं। BCCI के डिजिटल पेमेंट सिस्टम से तहत खिलाड़ी अपना पेमेंट ट्रैक भी कर पाएंगे।

BCCI के अलावा राज्य व अन्य खिलाड़ी भी अपने इनवॉइस का विवरण व भुगतान कर सकेंगे व साथ ही साथ में पूरी प्रतिक्रिया को ऑनलाइन भी ट्रैक कर सकेंगे। साथ ही में राज्य संघ अपना मेजबानी शुल्क व भागेदारी के इनवॉइस भी रेस कर सकेगा और ई पोर्टल पर पूरी क्रिया को ट्रैक कर सकेगा।

Related Articles

Back to top button