आइलेट परीक्षा में रहा पुलिस का पूर्ण बंदोबस्त, क्लैट सोमवार को

जोधपुर। राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (एनएलयू) दिल्ली के पंचवर्षीय विधि पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (आइलेट 2020) का आयोजन शनिवार को देशभर में किया गया। जोधपुर सहित देश कई शहरों में इसके लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। शहर के कई छात्रों को उदयपुर सहित अन्य शहरों में भी परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया। जोधपुर में शनिवार सुबह यह परीक्षा हुई वहीं क्लैट का आयोजन सोमवार को होगा। आज हुई एंटै्रेस परीक्षा में पुलिस का पूर्ण बंदोबस्त रहा।

राष्ट्र्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित आइलेट परीक्षा सुबह 11 से दोपहर 12.30 बजे तक हुई। यह कम्प्यूटर सेंटर बेस्ड ऑनलाइन परीक्षा थी। डेढ़ घण्टे में 150 प्रश्न हल किए गए। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक होगा और गलत उत्तर देने पर 0.25 अंक की कटौती की जाएगी। एनएलयू दिल्ली में 70 सीटें है। वह शुरु से ही अपनी प्रवेश परीक्षा अलग करवाता आया है।

एनएलयू दिल्ली को छोडकऱ देश के अन्य 22 एनएलयू की प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट 2020) 28 सितम्बर को होगी। यह परीक्षा एनएलयू कंसोर्टियम की ओर से आयोजित की जा रही है। यह भी ऑनलाइन सेंटर बेस्ड परीक्षा होगा। परीक्षा दोपहर दो से अपराह्न चार बजे तक होगी।

Related Articles

Back to top button