बिहार में भारत – नेपाल सीमा पर हुई फायरिंग, एक युवक की हुई मौत 2 लोग घायल

भारत और नेपाल के बीच तनाव बरकरार है। वहीं इस बीच भारत नेपाल सीमा पर फायरिंग हुई है। इस फायरिंग में एक शख्स की मौत भी हो गई है जबकि दो लोग घायल हो चुके हैं। खबर है कि सीमा पर दो गुटों में हुए विवाद के बाद फायरिंग हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि फायरिंग नेपाल की ओर से की गई है। बता दें कि भारत और नेपाल के बॉर्डर पर नेपाल ने कड़ी सुरक्षा की हुई है।

यह पूरी घटना बिहार में भारत नेपाल सीमा के पास सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के पिपरा परसाइन पंचायत में लालबंदी स्थित जानकीनगर बॉर्डर पर हुई है। एसपी के मुताबिक नेपाली पुलिस सफ़ाई में बता रही है कि पुलिस का हथियार छीन कर भाग रहे लोगों पर नेपाली पुलिस ने गोली चलाई है, लेकिन स्थानीय लोग बॉर्डर पार जाने को लेकर विवाद में गोली चलाने की बात कह रहे हैं। फ़िलहाल मामले की छानबीन की जा रही है।

इस हमले में मारे गए मृतक का नाम डिकेश कुमार है। जिसकी उम्र 25 वर्ष बताई जा रही है। तो लोग जो घायल हुए हैं उनमें एक का नाम उमेश राम और एक का नाम उधर ठाकुर बताया जा रहा है इन दोनों को ही गोली लगी है। दोनों का इस समय सीतामढ़ी अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऐसे में बॉर्डर पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस डटी हुई हैं तो वहीं नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना ने भी डेरा डाला हुआ है।

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि नेपाल की तरफ से करीब 16 राउंड की फायरिंग की गई। किस वजह से नेपाल ने फायरिंग की है इसकी जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button