सीपीजे कॉलेज ने किया विंटर फेस्ट ‘उल्लास-2022’ आयोजित

अनुभव किया गया है कि सेमेस्टर की तीव्रता के साथ मनोरंजन के लिए एक विराम महत्वपूर्ण होता है। शीतकालीन उत्सव छात्रों को एक दूसरे के साथ बातचीत करने का अवसर प्रदान करता है। यह उत्सव उनके नृत्य, गायन और कलात्मक क्षमता को दर्शाता है।

 

नई दिल्ली।सीपीजे कॉलेज ऑफ हायर स्टडीज एंड स्कूल ऑफ लॉ, नरेला (गुरुगोबिंद सिंह विश्वविद्यालय, दिल्ली से संबद्ध) ने शुक्रवार, 23 दिसंबर, 2022 को बड़ी धूमधाम से विंटर फेस्ट “उल्लास-2022″ का आयोजन किया। इस अवसर पर श्री दिनेश भारद्वाज, एमसीडी पार्षद, बांकनेर और श्रीमती श्वेता खत्री, एमसीडी पार्षद, नरेला क्रमशः मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्सव में शामिल हुए। उन्होंने सीपीजे कॉलेज के महासचिव डॉ अभिषेक जैन और महानिदेशक श्री युगांक चतुर्वेदी के साथ सरस्वती वंदना के बीच दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। विंटर फेस्ट में मैनेजमेंट, आईटी, कॉमर्स, लॉ के सभी मौजूदा छात्र और सीपीजे कॉलेज के कर्मचारी शामिल थे।

सर्वप्रथम सीपीजे कॉलेज की ओर से महासचिव एवं महानिदेशक द्वारा सम्मानित अतिथियों का अभिनंदन किया गया। तत्पश्चात महानिदेशक श्री युगांक चतुर्वेदी ने स्वागत भाषण दिया जिन्होंने सम्माननीय अतिथियों, गणमान्य व्यक्तियों और इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया । उन्होंने भाग लेने वाले छात्रों को अपनी-अपनी प्रतियोगिताओं जैसे फेस पेंटिंग, मिनिएचर डेकोरेशन, ऑन द स्पॉट कैनवास पेंटिंग, गुलदस्ता बनाने की प्रतियोगिताओं में विजेता के रूप में उभरने की कामना की, जिसमें छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इसके अलावा मंच पर ‘रॉक एंड रोल-ग्रुप डांस’, ‘मंत्रा-म्यूजिक बैटल’, ‘मिस्टर एंड मिसेज उल्लास-फैशन परेड’ आदि आधुनिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

सम्मानित अतिथियों ने अपने मुख्य भाषणों में कहा कि सीपीजे परिसर का दौरा करना और उत्सव में शामिल होना एवं सभी से मिलना एक खुशी की बात है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि सीपीजे कॉलेज ऑफ हायर स्टडीज दिल्ली-एनसीआर का एक प्रमुख संस्थान है। इसमें अच्छा शैक्षिक और पर्यावरण के अनुकूल माहौल है और छात्रों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने गतिशील प्रबंधन द्वारा कॉलेज की समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के हर प्रयास की सराहना की। प्रयोगशालाओं और पुस्तकालयों की सुविधाओं तक छात्रों की आसान पहुँच संस्थान की अनूठी विशेषता है।

शीतकालीन उत्सव के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं और सीपीजे के शैक्षणिक रूप से मेधावी छात्रों के साथ-साथ विश्वविद्यालय स्तर की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को मुख्य अतिथियों के हाथों पुरस्कार, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सभी पुरस्कार विजेता अपने शीर्ष प्रदर्शन के लिए सम्मान पाकर बहुत खुश थे। गर्व के इन क्षणों ने अन्य छात्रों को बेहतर तैयारी करने और अपने-अपने अध्ययन, खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों और विभिन्न शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

छात्र समुदाय और कर्मचारियों ने मिलकर विविध कलाओं, प्रतिभाओं, फैशन परेड सौंदर्य और मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लिया। फन गेम्स, म्यूजिकल प्रेजेंटेशन और सिंगिंग ने इस फेस्टिवल में चार चांद लगा दिए। लोक नृत्य और आधुनिक बॉलीवुड नृत्य ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।””उल्लास 2022” का मुख्य आकर्षण रॉक बैंड पीतांबर वर्मा प्रोजेक्ट के लाइव प्रदर्शन और विनिवॉक्स म्यूजिक और अर्बन देसी के डीजे और परकशन का लुत्फ उठाना रहा है।

Related Articles

Back to top button