ऊना में सब-जेल में फैला कोरोना वायरस, अब तक 46 कैदी हुए संक्रमित

ऊना. हिमाचल प्रदेश में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. जिला ऊना के बनगढ़ स्थित जिला की सब जेल कोविड-19 का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन कर उभर रही है. जेल में कोविड-19 इस कदर फैल चुका है कि यहां पर रखे गए करीब 46 कैदी कोरोनावायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. सोमवार को एसडीएम ऊना डॉक्टर निधि पटेल ने जेल परिसर पहुंचकर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

जेल में कोविड-19 के बुरी तरह से फैल जाने के चलते जिला प्रशासन ने इसे कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला लिया है. जिला प्रशासन द्वारा वहां पर तैनात कर्मचारियों को भी कोरोनावायरस से सुरक्षा की दृष्टि से उपकरण प्रदान किए गए हैं, जबकि जिला प्रशासन द्वारा जेल में मौजूद अन्य कैदियों और कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए भी भरसक प्रयास किए जा रहे हैं.

क्या फैल रहा है वायरस

दरअसल, जेल में बंद कैदी पेशियों के लिए जिला से बाहर ले जाए गए थे, जिनके लौटने के बाद उनमें कोविड-19 के लक्षण पाए गए, जबकि जांच के दौरान सभी में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिला के बनगढ़ स्थित यह सब जेल है. हालांकि, संक्रमित पाए गए अधिकतर रोगियों में कोई खास लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. वहीं अन्य लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत संक्रमित कैदियों को अलग बैरकों में भेज दिया गया है.
विज्ञापन

क्या कहता है प्रशासन

एसडीएम डॉ निधि पटेल ने बताया कि रविवार को जेल में बंद कई कैदियों के सैंपल जुटाए गए थे, जिनमें से 13 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि जेल स्टाफ से कोई भी व्यक्ति अभी तक संक्रमण की चपेट में नहीं आया है. संक्रमित पाए गए रोगियों की समय-समय पर जांच की जा रही है. वर्तमान परिस्थितियों में सभी संक्रमित उनका ऑक्सीजन लेवल सही है और किसी में भी सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार जैसा कोई लक्षण नहीं है.

Related Articles

Back to top button