Political: दिल्ली में बसपा ने सातों सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, आप,कांग्रेस-बीजेपी के वोटो में होगी सेंधमारी

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में ज्यादातर बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। वही अब बीएसपी प्रमुख मायावती ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार दिया है जिससे आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के वोटो में सेंधमारी होगी।

दिल्ली में मायावती रही है सक्रिय

लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी किसी भी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ रही है वह अकेले अपने दम पर अप की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पहले यूपी में अपने उम्मीदवारों को उतारा और अब दिल्ली की सभी सातों सीटों पर अपनी उम्मीदवारों को उतार दिया है। जो कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी की वोटो में कटौती करती दिखेंगी। बात की जाए मायावती की दिल्ली में सक्रिय होने की तो उन्होंने तो वह लोकसभा, विधानसभा और नगर निगम के चुनाव लड़ती आई है। अब दिल्ली की लोकसभा सीटों पर मायावती के द्वारा अपने प्रत्याशियों को उतारे जाने के बाद सियासी हलचल काफी तेज होती हुई दिखाई दे रही है। यहां हम आदि पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी की खातिर में चार सीटें दी गई है जबकि कांग्रेस की खाते में तीन लोकसभा सीटें आई हैं। यहां सातों सीटों पर 20 से 22% मतदाता आते हैं जो कि ज्यादातर मायावती को सपोर्ट करते हैं। ऐसे में आप, कांग्रेस और बीजेपी की बेचैनियां अब बढ़ती हुई तेज दिखाई देंगी।

इन लोगों को बीएसपी ने दिया टिकट

दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों की बात की जाए तो यहां बहुजन समाज पार्टी ने दो अल्पसंख्यक चारों के साथ-साथ एससी वर्ग और पिछड़ा वर्ग के लोगों को टिकट देने का काम किया है। उत्तर पश्चिमी से विजय बौद्ध मैदान में हैं। पश्चिमी दिल्ली से विशाखा आनंद को बसपा ने प्रत्याशी बनाया है, उत्तर पूर्वी दिल्ली से डॉ. अशोक कुमार मैदान में हैं, जो एससी वर्ग से आते हैं। इनके अलावा नई दिल्ली से सत्यप्रकाश गौतम, पूर्वी दिल्ली से एडवोकेट राजन पाल को टिकट दिया गया है, चांदनी चौक सीट से एडवोकेट अब्दुल कलाम व दक्षिणी दिल्ली से अब्दुल बासित को उतारा है। टिकट देने का काम किया है जो की इंडिया गठबंधन और भाजपा प्रत्याशी को टक्कर देंगे।

Related Articles

Back to top button