रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से KL शर्मा लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। एक सीट पर राहुल गांधी तो दूसरी सीट पर KL शर्मा चुनाव लड़ते हुए दिखाई देंगे।

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने लिया फैसला

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपनी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। लगातार यहां सस्पेंस देखने को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। लोकसभा की शुरुआती दौर में लगातार चर्चाओं का बाजार गर्म था अनुमान लगाया जा रहा था कि यहां से जल्द ही कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर देगी जिसमें रायबरेली से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी चुनाव में उतर सकते हैं। लेकिन लंबे सस्पेंस के बाद कांग्रेस पार्टी ने इस सस्पेंस को खत्म कर दिया है। कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट से KL शर्मा और रायबरेली सीट से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है जो कि आज नामांकन स्थल पर पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

रायबरेली से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव

अमेठी और रायबरेली हमेशा से कांग्रेस पार्टी के खाते में रहा है और इस सीट पर गांधी परिवार चुनाव जीतता रहा है। लेकिन 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने हराने का काम किया था और फिर से स्मृति ईरानी ने 29 अप्रैल को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस सस्पेंस को खत्म करते हुए राहुल गांधी को चुनावी मैदान में रायबरेली से उतारने का फैसला लिया है। वही अमेठी से KL शर्मा उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

Related Articles

Back to top button