Political: सपा के नक्शे कदम पर चली बसपा, दो उम्मीदवारों के फिर बदले नाम

लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने ज्यादातर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। लेकिन बीएसपी प्रमुख के द्वारा दो सीटों पर फिर से अपनी उम्मीदवारों के नाम को बदलना पड़ा है। जिसमें भदोही और वाराणसी लोकसभा सीट शामिल है।

सपा के बाद बसपा बदल रही प्रत्याशी

देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में तीसरी चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं चौथे चरण के लिए 7 मई को होगा। जिसको लेकर सभी पार्टियों अपने मजबूत उम्मीदवारों दांव लगा रही है। समाजवादी पार्टी ने यूपी की कई लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा फिर उनको बदलने का काम किया। लेकिन बहुजन समाज पार्टी भी समाजवादी पार्टी से पीछे नहीं रही और उसके नक्शे कदम पर चलती हुई दिखाई दी। यहां बीएसपी प्रमुख मायावती ने चौथे चरण के मतदान से पहले दो लोकसभा सीटों पर अपनी उम्मीदवारों को बदल दिया है। यहां बीएसपी प्रमुख भदोही और वाराणसी सीट पर अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम को बदलने का फैसला किया है। यहां भदोही सीट पर पहले बीएसपी प्रमुख मायावती के तरफ से भदोही पालिकाध्यक्ष नगरिस अतरह की पत्नी अतहर अंसारी को टिकट दिया था। इसके बाद इरफान अहमद बबलू को टिकट दिया था। लेकिन अब उन्होंने यहां से हरिश शंकर चौहान उर्फ दादा चौहान को टिकट दिया है। ऐसा ही कुछ वाराणसी में भी देखने को मिला यहां बीएसपी के तरफ से अपनी प्रत्याशी के नाम बदलते हुए अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है।

बीएसपी ने एक और नई सूची की जारी

बीएसपी प्रमुख मायावती ने गुरुवार को अपने पांच नए उम्मीदवारों की एक सूची को जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि किस सीट पर किस उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। यहां अगर भदोही और वाराणसी की बात की तो बीएसपी ने अपनी उम्मीदवारों के नाम को बदल दिया है और उनकी जगह नई उम्मीदवारों को उतारा है। यहां बीएसपी ने गंसडी उपचुनाव के लिए मोहम्‍मद हारिस खान को प्रत्‍याशी बनाया गया है, वाराणसी में पीएम मोदी के सामने अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है, बसपा ने इलाहाबाद लोकसभा सीट से रमेश सिंह पटेल को टिकट दिया है, भदोही से हरिशंकर सिंह उर्फ दादा चौहान और बांसगांव से डॉ. रामसमुझ को टिकट दिया है, श्रावस्‍ती से मुइनुद्दीन अहमद खान उर्फ हाजी दद्दन खान को प्रत्‍याशी बनाया है।

Related Articles

Back to top button