कांग्रेस रायबरेली सीट पर करती रही विचार, बीजेपी ने उतार दिया अपना उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट पर कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशी को उतारने के लिए विचार करती रही, लेकिन उससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है जो की मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं।

नामांकन की आखिरी तारीख से पहले बीजेपी ने उतारा उम्मीदवार

रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशी को उतारने के लिए विचार करती रही लेकिन उससे पहले बीजेपी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।बीजेपी ने जिस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है। वो प्रत्याशी 2019 में सोनिया गांधी को टक्कर दे चुका है। बीजेपी ने जिस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है उसका नाम दिनेश प्रताप सिंह है। जिन पर भाजपा ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी की तरफ से किसी भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया है। यहां भाजपा सोच रही थी कि कांग्रेस अपनी प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारे और उसके बाद भाजपा अपना प्रत्याशी उतारे लेकिन अभी तक कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है जिसको लेकर भाजपा ने अपने प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसकी वजह यह है कि 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है। जिससे पहले भाजपा अपने प्रत्याशी को उतार चुकी है।

दिनेश प्रताप सिंह ने सोनिया गांधी को दी थी टक्कर

रायबरेली सीट हमेशा से गांधी परिवार के खाते में रही है क्योंकि यह एरिया गांधी परिवार का हमेशा से रहा है। इस सीट पर अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपनी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी को उतार दिया है। बताते चले कि बीजेपी के प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को भाजपा ने दूसरी बार टिकट देने का काम किया है। इससे पहले उन्होंने 2019 में रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। यहां उनका सामना कांग्रेस पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुआ था। लेकिन यहां कम अंतर से भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह हार गए थे। दिनेश ने तीन लाख 64 हजार 450 मत हासिल किए थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सोनिया गांधी को पांच लाख 31 हजार 741 मत मिले थे। लेकिन अब की बार इस प्रताप सिंह दावा कर रहे हैं कि वह हर हाल में इस सीट से जीत कर आएंगे।

Related Articles

Back to top button