कोरोना वायरस ने चीन में मचाया हाहाकार, 56 की हुई मौत, 1975 संक्रमित

जानलेवा कोरोना वायरस से रविवार को चीन में मृतकों की संख्या 56 हो गई है । वहीं, इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 1975 है । चीनी स्वास्थ्य प्रशासन के अनुसार इनमे से 324 लोग गंभीर हैं । बता दें यह वायरस चीन से फैलकर नेपाल और भारत समेत दूसरे देशों तक भी पहुंच चुका है ।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, कुल 2684 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं । इस वायरस से होने वाले रोग को निमोनिया का एक नया प्रकार माना जा रहा है । जानकारी के मुताबिक, इस बीमारी को 2019-एनसीओवी नाम दिया गया है ।

गौरतलब है कि बीजिंग समेत चीन के दूसरे प्रान्तों में आतंक मचा रहे इस वायरस का केंद्र वुहान और हुबेई प्रांत के 17 शहरों को बताया जा रहा है । बीते दिन इस वायरस के हुबेई प्रांत में ही 323 नए मामले सामने आए हैं । वहीं, 13 लोगों की मृत्यु की खबर आई है । दूसरी और, 25 जनवरी तक बीजिंग में इसके दस मामले सामने आए ।

बता दें कि इस वायरस के कहर को देखते हुए शनिवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन एक ‘गंभीर स्थिति’ का सामना कर रहा है । लेकिन चीन इस वायरस के खिलाफ लड़ाई जीत लेगा । चीनी नववर्ष पर एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा था कि, ‘जब तक देश में मजबूत विश्वास और वैज्ञानिक सोच के साथ साझा प्रयास करने की शक्ति है तब तक वायरस के प्रसार की रोकथाम और नियंत्रण के उपायों में हमारी जीत होगी ।’

Related Articles

Back to top button