अलवर में कांग्रेस ने निकाली रैली, जानिए क्यो है वजह

अलवर  राजस्थान के अलवर में नये कृषि कानूनों के विरोध, रसोई गैस एवं पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आज रैली निकाली गई।

जगन्नाथ मंदिर स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से लेकर कंपनी बाग स्थित शहीद स्मारक तक इसका आयोजन किया गया। इस रैली में श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने भी भाग लिया। इसका समापन शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर एवं दो मिनट का मौन रखकर किया गया।

ये भी पढ़ें-अक्षरा सिंह की फिल्‍म ‘डोली’ का फर्स्‍ट लुक हुआ रिलीज, देखे

इस अवसर पर श्री जूली ने कहा कि आज के समय देश के हालात बहुत ज्यादा खराब है और किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन केंद्र सरकार उनसे कोई वार्ता नहीं कर रही है धरने के दौरान काफी किसान अपनी कुर्बानी दे चुके हैं लेकिन सरकार अपनी हठधर्मिता पर उतरी हुई है वही केंद्र सरकार ने महंगाई को बढ़ा दिया है। आज रसोई गैस, डीजल-पेट्रोल पर दाम बढ़ चुके हैं जिससे आमजन त्रस्त है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल सौ रुपये हो गया है। केंद्र सरकार को डीजल पेट्रोल में रसोई गैस के दामों में कमी की जानी चाहिए जिससे आमजन को राहत मिल सके।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो कानून लाये गये है सरकार को उन्हें वापस लेना चाहिए। सरकार किसानों को टारगेट कर रही है, इसके साथ केंद्र सरकार अभी मजदूरों के लिए भी नया कानून बनाने जा रही है। मजदूर के हक को कम किया जा रहा है जिससे मजदूर अपनी आवाज नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के साथ खड़ी हुई है।

Related Articles

Back to top button