सीएम योगी ने की बाबा गोरखनाथ की पूजा-अर्चना, श्रद्धालुओं के लिए खुले मंदिर के पट

गोरखपुरः अनलॉक-1 के दूसरे चरण में 8 जून से मिली छूट में होटल, मॉल, शॉपिंग काम्‍प्‍लेक्‍स, रेस्‍टोरेंट और मंदिर के कपाट खुल गए हैं. गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के कपाट भी आज से श्रद्धालुओं के खोल दिए गए. इसके पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंदिर के अंदर पूजा-अर्चना की. इसके बाद से आम श्रद्धालुओं के मंदिर में दर्शन करने आने का सिलसिला शुरू हो गया.

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के पट आज से आम श्रद्धालुओं के दर्शन किए. सबसे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर छोटे-बड़े मंदिरों में पुष्‍प अर्पित कर पूजा-अर्चना की. इसके बाद आम श्रद्धालु भी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. बच्‍चों के साथ मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचीं सीमा त्रिपाठी तीन बच्‍चों के साथ मंदिर में आईं हैं. वे बताती हैं कि लॉकडाउन के बाद पहली बार मंदिर के पट खुले हैं. उनके बच्‍चे शिव शुक्‍ला का आज जन्‍मदिन है. वे कहती हैं कि ईश्‍वर से मांगा है कि बच्‍चे आगे बढ़ें और कोरोना जैसी महामारी से लोगों को मुक्ति मिले.

गोरखनाथ म‍ंदिर में दर्शन करने आए उमेश पाण्‍डेय पत्‍नी स्‍मृति पाण्‍डेय के साथ मंदिर में दर्शन करने के लिए आए हैं. वे कहते हैं कि आज लॉकडाउन के बाद पहली बार मंदिर के पट खुलने पर यहां पर आ रहे हैं. उमेश पीएसी में प्रधानाचार्य हैं. उन्‍होंने बताया कि आज उनकी मैरिज एनिवर्सरी है. यही वजह है कि आज वे मंदिर दर्शन करने आए हैं. स्‍मृति कहती हैं कि आज 17 शादी की सालगिरह पर मंदिर आना हुआ है. इसके साथ ही मंदिर में लॉकडाउन के बाद दर्शन करने की छूट मिली है.

गोरखनाथ मंदिर में अनलॉक-1 के बाद दूसरे चरण् की छूट मिली है. ऐसे में गोरखनाथ मंदिर के साथ अन्‍य मंदिरों और धार्मिक स्‍थलों को भी श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. ऐसे में हमें शासन से मिले निर्देशों का पालन भी सुनिश्चित करना होगा.

Related Articles

Back to top button