सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड वासियों को बताया कोरोना से बचाव का मूलमंत्र

पूरे भारतवर्ष में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। यह घातक वायरस अब भारत में इतनी ज्यादा तेजी से फैल रहा है कि हर दिन के जो कोरोनावायरस के मामले अमेरिका में आ रहे हैं उससे भी ज्यादा आगे भारत निकल चुका है। हालांकि अमेरिका में अब भी कोरोनावायरस के मामले भारत से ज्यादा है। वहीं यह घातक वायरस अब उत्तराखंड में भी तेजी से फैलने लगा है। हालांकि शुरुआत से ही उत्तराखंड में सरकार द्वारा इस घातक वायरस को रोकने के लिए कई कदम उठाए गए। यही कारण है कि आज उत्तराखंड में दूसरे राज्यों के मुकाबले कोरोनावायरस के कम मामले है। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह सावधान रहें और सतर्क रहें।

सोशल मीडिया पर खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपनी पेज पर लोगों से कोरोनावायरस से बचने के लिए अपील कर रहे हैं। लोगों को वह सलाह भी दे रहे हैं कि वह मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का जरूर ख्याल रखें। यही तरीके हैं जिनसे कोरोनावायरस जैसी घातक वायरस से बचा जा सकता है। उत्तराखंड में अब तक 25 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। सरकार ने यहां कोरोनावायरस टेस्टिंग भी तेज कर दी है। त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार द्वारा लगातार टेस्टिंग को बढ़ाने को लेकर भी जोड़ दिया जा रहा है।

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोगों से अपील करते हुए लिखा है कि “कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें पहले से और अधिक सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। कोरोना से बचाव के सभी मानकों का अनुपालन अनिवार्यता से करें। मास्क का सही प्रयोग, दो गज की सामाजिक दूरी तथा हाथों को समय-समय पर धोना व उन्हें सैनिटाइज करना जैसी महत्वपूर्ण बातों से ही हम इस वैश्विक महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। सावधान रहें – सुरक्षित रहें।”

इससे पहले उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था कि “लिफ्ट, दफ्तर या फिर बाज़ार सावधानी बरतिए बार-बार। सतर्कता व सावधानी ही कोरोना से बचाव का मूलमंत्र है। आप सभी के सहयोग से ही हम इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोक सकते हैं। सतर्क रहें सावधान रहें

Related Articles

Back to top button