CJI एस ए बोबडे कि बढ़ाई गई सुरक्षा, अब मिली जेड प्लस सुरक्षा

देश के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया। भारत सरकार ने यह फैसला लिया है कि अब चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे को जेड प्लस की सुरक्षा दी। इससे पहले उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा नहीं दी गई थी। गृह मंत्रालय ने थ्रेट परसेप्शन और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की रिपोर्ट के आधार सीजेआई एसए बोबडे की सुरक्षा जेड कैटेगरी से जेड प्लस कैटेगरी में परिवर्तित किया है।

बता दें कि इससे पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे को जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्राप्त थी। लेकिन अब उन्हें जेड प्लस कैटेगरी की श्रेणी में सुरक्षा प्रदान की गई है जो कि पहले वाले से ज्यादा बेहतर होगी। जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर रही है। जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा देश के चुनिंदा लोगों को मिली हुई है। बता दें कि पिछले कुछ समय से सुरक्षा कैटेगरी में केंद्र सरकार ने कई बड़े बदलाव किए हैं।

बता दें कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबदे ने 18 नवंबर 2019 को भारत के 47 में CJI के रूप में शपथ ग्रहण की थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे को इसकी शपथ भी दिलवाई थी। वही आपको बता दे की ऐसे बोलने से पहले रंजन गोगोई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया थे। जो कि 17 नवंबर को रिटायर हो गए थे और वह बड़े की सिफारिश रंजन गोगोई ने ही कि थी।

Related Articles

Back to top button