बड़ी खबर : पूर्व समता पार्टी अध्यक्ष जया जेटली को भ्रष्टाचार के मामले में हुई 4 साल की सजा

दिल्ली की एक अदालत ने लगभग 20 साल पुराने रक्षा सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली को 4 साल की कैद की सजा सुना दी है। बता दें कि यह मामला 20 साल पुराना है लेकिन सजा आज सुनाई गई है। इसी के साथ सिर्फ जया जेटली ही नहीं बल्कि उनके पूर्व पार्टी सहयोगी गोपाल पचेरवाल, मेजर जनरल एसपी मुरगई को भी कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई है।

बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने दोषियों को अधिकतम 7 साल की सजा देने के लिए कोर्ट से मांग की थी। जबकि सीबीआई के विशेष न्यायाधीश वीरेंद्र भट ने गुरुवार तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जेटली पार्टी के उन पूर्व साथी गोपाल पचेरवाल और मेजर जनरल को थर्मल इमेजर खरीद में भ्रष्टाचार और आपराधिक षडयंत्र का दोषी करार दिया गया था। 2001 में न्यूज़ पोर्टल तहलका पर प्रसारित ऑपरेशन वेस्टएंड से यह मामला सामने आया था। यह एक बड़ा स्टिंग ऑपरेशन था।

बता दें कि इन तीनों पर ही आरोप था कि सेना को थर्मल इमेजर की आपूर्ति करने के लिए संदिग्ध कंपनी के प्रतिनिधि के रुप में आए पत्रकार से अभियुक्तों ने रिश्वत स्वीकार की थी। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि जेटली ने संदिग्ध कंपनी वेस्ट एंड इंटरनेशनल के प्रतिनिधि मैथ्यू सैमुअल से ₹2 लाख गैरकानूनी तरीके से लिए थे जबकि मुरगई को ₹20000 मिले। तीनों आरोपियों के साथ सुरेंद्र कुमार सुरेखा आपराधिक साजिश के मामले में पक्षकार थे लेकिन सुरेखा बाद में सरकारी गवाह बन गए।

Related Articles

Back to top button