चिराग़ पासवान ने फिर की भविष्यवाणी….

बिहार (Bihar) में भले ही फिर से नीतीश कुमार की अगुवाई में सरकार बन गई हो लेकिन एनडीए सरकार की स्थिरता को लेकर चर्चा भी तेज है। इसी कड़ी में हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद चिराग पासवान ने दावा किया है कि नीतीश सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। राज्य में 2025 से पहले ही विधानसभा चुनाव होंगे। उनका यह दावा कितना सच होगा फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

पहले भी चिराग कर चुके हैं भविष्यवाणी

हालांकि चिराग पासवान चुनाव पहले भी भविष्यवाणी करके सुर्खिया बटोर चुके है। लेकिन चुनाव बाद उनकी पार्टी बुरी तरह पराजित भी हुई है। उन्होंने चुनाव के दौरान भी नीतीश कुमार के सरकार न बनने से लेकर बीजेपी और लोजपा की सरकार बनने की भविष्यवाणी की थी। चिराग यहीं नहीं रुके बल्कि खुद को ‘मोदी का हनुमान’ तक कह दिया। लेकिन अपने पिता की तरह ‘राजनीति के मौैसम वैज्ञानिक’ का तमगा पाने के लिये फिलहाल चिराग पासवान को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। अब इसमें दो राय नहीं है।

लोजपा ने मनाया पार्टी स्थापना दिवस

उधर पटना में लोजपा के स्थापना दिवस पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि 15 सीट लड़ने के एनडीए के ऑफर के कारण ही उनकी पार्टी ने ‘एकला चलो रे’ के पथ पर आगे बढ़ा। इस अवसर पर चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकते हुए कहा कि नीतीश सरकार पर तलवार लटक रही है। हम सबको चुनाव के लिये तैयार रहना चाहिये। हालांकि चिराग इस अवसर पर भी अपनी पीठ थपथपाने से भी नहीं चूकें। उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लेकिन लोजपा ने हालिया संपन्न चुनाव में आम बिहारियों का दिल जीता है। चिराग ने कहा कि उनकी पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए है। जो साफ संकेत करता है कि पार्टी का विस्तार भी हो रहा है। लोगों ने ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ के नारों को पसंद किया है।

Related Articles

Back to top button