लापता बच्ची की जानकारी देने पर मिलेंगे 5 लाख: CBI

पटना: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 16 फरवरी, 2021 को बिहार के मुजफ्फरपुर से गायब हुई सात साल की बच्ची के बारे में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.

सीबीआई ने 22 दिसंबर, 2022 को पटना उच्च न्यायालय के एक निर्देश के बाद अपहरण का मामला दर्ज किया, जिसमें लड़की के पिता की एक याचिका पर शिकायत की गई थी कि राज्य पुलिस उनकी बेटी की गुमशुदगी की जांच नहीं कर रही है। ख़ुशी कुमारी पाँच साल की थी जब वह अपने घर के पास बने एक सरस्वती पूजा पंडाल से गायब हो गई थी जहाँ वह खेल रही थी।

अपने आदेश में, उच्च न्यायालय ने दर्ज किया कि बेंच के समक्ष प्रस्तुत केस डायरी में केवल 8 अप्रैल, 2021 तक की प्रविष्टियाँ थीं, “जो इस तथ्य का संकेत है कि जांच अधिकारी वास्तव में एक वर्ष से अधिक समय से इस मामले में सो रहे थे। वर्तमान मामले की सुनवाई से पहले, जो 5 मई, 2022 को पहली बार हुआ था और एक दुर्भाग्यपूर्ण पिता, जैसा कि याचिकाकर्ता ने दावा किया है, तेजी से जांच के संचालन के लिए दर-दर भटकता रहा, पर्यवेक्षण प्राधिकरण के निर्देश थे ठीक से और समय पर नहीं किया गया ”।

इस प्रतिक्रिया को तेज रखने के लिए सीबीआई ने अब बच्ची की खोज में जानकारी लाने वाले को 5 लाख रुपए का इनाम देने की घोषण की है।

Related Articles

Back to top button