टाटा ग्रुप के सीईओ राजेश गोपीनाथ ने दिया इस्तीफा..

मुंबई –देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस में बाजार बंद होने के बाद एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। एक आश्चर्यजनक विकास में, भारत की सबसे बड़ी आईटी सेवा फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने घोषणा की कि एमडी और सीईओ राजेश गोपीनाथन ने अपने अन्य हितों को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी से हटने का फैसला किया है। गोपीनाथन 22 साल से अधिक समय से टीसीएस के साथ हैं।निदेशक मंडल ने उनके अनुरोध पर विचार किया और उसे स्वीकार कर लिया। बोर्ड ने के कृतिवासन को 16 मार्च 2023 से सीईओ नामित किया है।

गोपीनाथन अपने उत्तराधिकारी को परिवर्तन और सहायता प्रदान करने के लिए 15 सितंबर 2023 तक कंपनी के साथ बने रहेंगे।टीसीएस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा; “मुझे पिछले 25 वर्षों से राजेश के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। इस अवधि के दौरान, राजेश ने मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में अपनी पिछली भूमिका सहित विभिन्न भूमिकाओं में अनुकरणीय प्रदर्शन के साथ हमेशा खुद को प्रतिष्ठित किया है। पिछले 6 वर्षों में, राजेश ने एमडी और सीईओ के रूप में मजबूत नेतृत्व प्रदान किया और ग्राहकों को अपने परिवर्तन में तेजी लाने में मदद करने के लिए क्लाउड, चुस्त और स्वचालन में महत्वपूर्ण निवेश के साथ टीसीएस के विकास के अगले चरण की नींव रखी है। मैं टीसीएस में राजेश के भारी योगदान की गहराई से सराहना करता हूं। मैं चाहता हूं वह भविष्य के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं।

यह कंपनी के लिए एक बड़ा झटका होगा, जो अपने समकक्षों के विपरीत शीर्ष पर बहुत स्थिर नेतृत्व रखती है। लेकिन गोपीनाथन का अचानक चले जाना निकट भविष्य में एक शून्य पैदा करेगा।

Related Articles

Back to top button