ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार थमा, मतदान की तैयारी शुरू

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिये प्रचार अभियान रविवार शाम छह बजे थम गया और अब एक दिसंबर को मतदान होना है। चौबीस विधानसभा क्षेत्रों में जीएचएमसी के 150 वार्डों के लिए होने वाले चुनाव में 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चुनाव के लिये पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 74.67 लाख से अधिक है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत शीर्ष नेताओं ने पार्टी के लिये प्रचार किया जबकि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के लिये प्रचार का जिम्मा संभाला। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी और वरिष्ठ नेताओं ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये प्रचार किया। हैदराबाद से लोकसभा सांसद तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन औवेसी तथा उनके भाई विधायक अकबरुद्दीन औवेसी ने भी कई रैलियां कीं।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 28 नवंबर को यहां जनसभा को संबोधित कर शहर के विकास के लिये पार्टी की प्रतिबद्धताओं का भी उल्लेख किया। केन्द्रीय मंत्रियों अमित शाह, स्मृति ईरानी, राज्य मंत्री किशन रेड्डी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने मुख्य रूप से टीआरएस के‘‘परिवार राज‘’और एआईएमआईएम के साथ‘‘गुपचुप‘’गठबंधन पर हमला बोला। गृह मंत्री अमित शाह ने आज यहां एक रोड शो में हिस्सा लिया। उन्होंने सत्तारूढ़ टीआरएस पर हमला बोलते हुए कहा कि तेलंगाना के लोग सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति और ओवेसी के बीच गठबंधन से नाराज हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि शहर में इस बार में भाजपा का मेयर निर्वाचित होगा। इससे पहले तेलंगाना के डीजीपी महेन्द्र रेड्डी ने कहा था कि जीएचएमसी चुनाव के लिये 51,000 पुलिसर्किमयों को तैनात किया जा रहा है। नगर निकाय चुनाव के लिये मतदान एक दिसंबर को सुबह सात बजे शुरु होगा और शाम छह बजे तक चलेगा। चार दिसंबर को मतगणना होगी।

Related Articles

Back to top button