विंध्य में कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता श्रीकांत चतुर्वेदी ने थामा भाजपा का दामन

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारों में सरगर्मी चरम पर है। दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इस बीच दलबदल की राजनीति भी तेजी से जारी है। राजनेता एक पार्टी को छोड़ दूसरी का हाथ थाम रहे हैं। इस कड़ी में कांग्रेस को एक ओर बड़ा झटका लगा हैं। विंध्य अंचल से कांग्रेस के दिग्गज नेता श्रीकांत चतुर्वेदी ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें मुख्यमंत्री निवास में भाजपा की सदस्यता दिलाई है। बता दें कि उपचुनाव से पहले श्रीकांत चतुर्वेदी का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर श्रीकांत चतुर्वेदी के भाजपा में शामिल होने की जानकारी साझा करते हुए भाजपा परिवार में उनका स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘आज विंध्य अंचल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीकान्त चतुर्वेदी जी और मुरैना जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री सत्येंद्र सिंह तोमर ने @BJPyMP की सदस्यता ग्रहण की है। आपने जनता के हित को सर्वोपरि रखकर निर्णय लिया है, मैं आप दोनों का भाजपा के विशाल परिवार में हार्दिक स्वागत करता हूँ।

गौरतलब है कि श्रीकांत चतुर्वेदी 2018 विधानसभा चुनाव में मैहर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार थे। लेकिन श्रीकांत को भाजपा उम्मीदवार नारायण त्रिपाठी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें करीब 22 सौ वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button