भीलवाड़ा : अवैध बजरी खनन पर प्रभारी मंत्री हुए नाराज

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिले के प्रभारी व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजकीय योजनाओं की सार्थकता तभी है जब उनका लाभ संबंधित पात्र व्यक्तियों को मिल सके। प्रभारी मंत्री के तौर पर पहली बार भीलवाडा आये डॉ. शर्मा ने रविवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

प्रभारी मंत्री ने जिले में अवैध रुप से बजरी के खनन एवं परिवहन की घटनाओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि बजरी माफिया को हतोत्साहित करने की आवश्यकता है। बनास नदी से लगते पुलिस थानों की विशेष गश्त, खान विभाग की विजिलेंस टीम की प्रभावी कार्रवाई एवं परिवहन विभाग की ओर से नियमानुसार भारी जुर्माने के माध्यम से बजरी माफिया पर अंकुश लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बजरी माफिया के विकसित होने से ग्रामीण क्षेत्र में अपराधों में बढोतरी होने की शिकायतें प्राप्त हो रही है।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा, एडीएम राकेश कुमार, कार्यवाहक जिला परिषद सीईओ एन.के. राजोरा, उप वनसंरक्षक डी.पी. जगावत, एसडीएम रिया केजरीवाल सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button