कुशीनगर : बीडीओ खड्डा और ग्राम पंचायत का ऑडियो हुआ लीक, ग्राम प्रधान से कमीशन वसूलने पर हुई बात

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हनुमानगंज गांव के ग्राम पंचायत सचिव और बीडीओ खड्डा के बीच कमीशन को लेकर फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो लीक हो गया है। इस लीक ऑडियो में लाभार्थियों से कमीशन को लेकर बातचीत की गई है। हनुमानगंज गांव के ग्राम पंचायत सचिव से बीडीओ खड्डा ने ग्राम प्रधान को धमकाने की बातचीत की है। बता दें कि एक तरफ पूरा देश कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से जूझ रहा है। वहीं दूसरी तरफ बीडीओ खड्डा और ग्राम पंचायत जैसे सचिव गांव में कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी के बारे में लोगों को जानकारी देने की बजाए कमीशन खोरी कर रहे हैं।

वहीं आपको बता दें कि ग्राम पंचायत के चुनाव नजदीक हैं और इससे पहले ग्राम प्रधानों से कमीशन वसूली की जा रही है। वहीं इस लीक हुईं ऑडियो में बीडीओ खड्डा ग्राम पंचायत सचिव से अंश (कमीशन) नहीं देने पर खाता सीज और एफ आई आर कराने तक की बात कर रहे हैं। वीडियो खड्डा इस ऑडियो में ग्राम पंचायत सचिव से सरकारी योजनाओं में कमीशन खोरी की बात कर रहे हैं। इस ऑडियो के जरिए कमीशन खोरी का बड़ा खुलासा हुआ है।

बता दें कि 2 मिनट 55 सेकेंड के इस ऑडियो में ग्राम प्रधान से लेकर जिले तक के अधिकारियों की संलिप्तता उजागर हुई है। जिसमें बीडीओ खड्डा ग्राम पंचायत सचिव को भी फटकारते हुए नजर आए हैं। इस बातचीत से पता लग रहा है कि यह लाभार्थियों से कई बार लाभ का हिस्सा ले चुके हैं।

वहीं इस दौरान जब ग्राम पंचायत सचिव से बातचीत की गई तो उन्होंने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। बता दें कि यह हालात सिर्फ इस गांव में नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में हो रहे हैं। वजह है ग्राम पंचायत के चुनाव नजदीक आ चुके हैं तो ग्राम प्रधानों से ज्यादा से ज्यादा कमीशन वसूला जा रहा है।

Related Articles

Back to top button