अमेरिका में कोरोनावायरस से तबाही का मंजर, पिछले 24 घंटे में हुई 1568 मौतों से हिला अमेरिका

चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस पूरे विश्व भर में तबाही मचा रहा है। विश्व की सबसे बड़ी ताकत कहे जाने वाले संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में इस वायरस ने हर तरफ तबाही मचा रखी है। सबसे ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले अमेरिका में ही हैं। सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से मौत भी अमेरिका में ही हुई है। वहीं अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस से 1568 लोगों की मौत से हाहाकार मच गया है। अमेरिका में कोरोनावायरस बहुत बड़ी परेशानी बना हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस घातक वायरस को रोकने में अब तक कामयाब नहीं हो पाए हैं बल्कि अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं।

अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमित मामले 1300000 से भी ज्यादा हो चुके हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अमेरिका में इस समय किस तरीके का माहौल बना हुआ है। हर तरफ लोगों में डर भी देखा जा सकता है। वहीं अमेरिका में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा मौत हो चुकी है। अमेरिका में अब तक 80000 से भी ज्यादा मौत इस घातक वायरस के कारण हो चुकी है। वहीं अब भी बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिर क्यों अमेरिका में इतना ज्यादा तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है? क्या अमेरिकी सरकार इस घातक वायरस को रोकने में नाकामयाब हुई है। अगर आंकड़ों को देखा जाए तो अमेरिका मैं कोरोनावायरस को रोकने में कहीं ना कहीं गलती जरूर हो रही है। जिस तेजी से अमेरिका में कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं उससे तबाही का मंजर देखा जा सकता है।

पिछले 24 घंटे में 1568 मौत कोरोना वायरस के कारण होना बड़ा चिंता का विषय है। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं। अमेरिका में इस वायरस को रोकने के लिए वैक्सीन भी तैयार किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इसका वैक्सीन नहीं बन पाया है। पूरे विश्व को आप ज्यादा चिंता सताने लगी है क्योंकि पूरे विश्व में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है।

Related Articles

Back to top button