चीन के मुद्दे पर जो गलती कांग्रेस ने की उसे बीजेपी को नहीं दोहराना चाहिए : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारत और चीन सीमा विवाद पर एक बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव इस समय राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं और संसद के मानसून सत्र में उन्होंने यह बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने यह कहा है कि समाजवादी पार्टी का चीन के मुद्दे पर साफ रुख है कि जो गलती कांग्रेस ने कि बीजेपी को उसे नहीं दोहराना चाहिए।

अखिलेश यादव भारत और चीन के मुद्दे पर पहले भी केंद्र सरकार को खेल चुके हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि देश में कोरोनावायरस मामले बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ चीन हमारी सबसे बड़ी चोटियों पर सामरिक व्यूह रच रहा है। सरकार दोनों ही मामलों में गैर जिम्मेदाराना लापरवाही बरत रही है। इन सबके बीच देश की अर्थव्यवस्था नीचे गिरने की रिकॉर्ड भी बना रही है और यह निंदनीय है।

वहीं दूसरी तरफ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्यसभा में बयान दिया कि चीन की गतिविधियों से पूरी तरह साफ है कि उसकी कथनी और करनी में अंतर है। उन्होंने कहा कि जब बातचीत चल रही थी तब चीन ने यथास्थिति को बदलने की कोशिश की जिसे हमारी सेना नहीं असफल कर दिया।

Related Articles

Back to top button