102 दिन बाद न्यूजीलैंड में फिर आया कोरोनावायरस, न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में 4 लोग संक्रमित

पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। लेकिन न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के मामले खत्म हो गए थे और न्यूजीलैंड कि प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा भी की थी। लेकिन अब 102 दिन बाद न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के नए मामले सामने आए हैं। जी हां प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मंगलवार को कहा कि अधिकारियों को ऑकलैंड के एक घर में कोरोना के 4 नए मरीज मिले हैं। यानी न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में 4 नए केस आ गए हैं वह देश जहां कोरोनावायरस बिल्कुल खत्म हो चुका था। अब वहां भी कोरोनावायरस के मामले दोबारा से आ गए।

अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि इस संक्रमण का स्त्रोत क्या है देश में 102 दिन बाद लोकल ट्रांसलेशन का यह पहला मामला सामने आया है। इस पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड को बुधवार आधी रात से शुक्रवार की रात तक तीसरे चरण के अलर्ट स्तर पर रखा जाएगा, जिसका मतलब है कि लोगों को घर पर रहने के लिए कहा जाएगा, जबकि बार और कई अन्य व्यवसाय बंद रहेंगे। यह एक तरीके का लॉकडाउन ही है।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि ये तीन दिन हमें स्थिति का आकलन और जानकारी एकत्र करने के लिए समय देगा। हम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की कोशिश करेंगे, जिससे पता चला कि आखिर कोरोना ट्रांसमिशन का यह मामला कैसे सामने आया। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि यह जानकारी प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा। पीएम जैंसिंडा अर्डर्न ने कहा कि हम सभी को फिर से इस स्थिति में खुद को पाने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन हमने इसके लिए तैयारी भी की थी और एक टीम के रूप में हम पहले भी यह काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऑकलैंड में यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। जो लोग वहां रहते हैं और घर जा रहे हैं, उन पर प्रतिबंध नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button