गहलोत ने सचिन पायलट को कहा था निकम्मा, सचिन बोले आहत हुआ था लेकिन अब सब भूल जाना चाहिए

0
155

राजस्थान की राजनीति में अब पहले से बहुत सुधार हो चुका है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच जो नाराजगी चल रही थी वह अब खत्म हो चुकी है लेकिन जो बयान इन दोनों ने एक दूसरे को लेकर दिए थे उस पर अब भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। खासकर अशोक गहलोत ने जिस तरह से पायलट पर निशाना साधा, उसे लेकर अब भी सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में जब सचिन पायलट वापस जयपुर लौटे तो उनसे उन बयानों पर प्रतिक्रिया मांगी गई। इस पर सचिन पायलट ने कहा, ये शब्द मेरे लिए पीड़ादायक रहे। इस तरह के हमले के बाद भी मैंने पार्टी या किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की

बता दें कि जब राजस्थान में राजनीति का महाभारत चरम पर था, और सचिन पायलट ने अपने साथी विधायकों के साथ बवागत का बिगुल फूंक दिया था, उस समय अशोक गहलोत ने पायलट पर निशाना साधते हुए उन्हें निकम्मा कह दिया था। इसके साथ ही उन्होंने पायलट को पार्टी में लड़ाई झगडे के लिए जिम्मेदार बताया था। हालांकि इस दौरान भी सचिन पायलट ने कांग्रेस या गहलोत के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की थी।

इसी बात को दोहराते हुए सचिन ने मंगलवार को जयपुर लौटते ही कहा, जिस तरह के शब्द इस्तेमाल किए, उनसे मैं आहत हुआ। लेकिन मैं चाहता हूं कि अब हमें इसे भूल जाना चाहिए। सार्वजनिक जीवन में हमें इस तरह शब्दों के चयन से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, मैंने गलती की तो स्वीकार करने की क्षमता रखता हूं। लेकिन, उम्मीद करता हूँ दुसरो को भी ये करनी चाहिए। पायलट ने कहा कि मैं सरकार में था पर आज नही हूँ। लेकिन सरकार मेरी भी है। जितना सहयोग कर सकता हूँ उतना करूँगा। पायलट ने कहा कि मेरे लिए जो बोला गया हैं। उससे दुःख तो बहुत होता है। लेकिन मैं चुप रहा। हमारी मांगो में दम है और पार्टी हित में है। तो उसको पूरा करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here